September 22, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 2879 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="5597673178" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

रोड पर कंडोम बेचने निकली महिलाएं, शरमा गए लोग

बीसीआर न्यूज़ (मध्य प्रदेश): एमपी के दमोह जिले में उस वक्त लोगों का सड़क पर निकलना असहज हो गया जिस समय आशा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर कंडोम बेचना शुरू कर दिया। आशा कार्यकर्ताओं ने जब लोगों से कंडोम खरीदने का आग्रह किया, तो लोग बगले झांकने लगे और हिचकने लगे। आपको बता दें कि आशा कार्यकर्ताएं इसे बेचकर अपना विरोध जता रही थीं, दरअसल वो इन दिनों सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। उनकी मांग है कि उन्हें सरकार अब सरकारी कर्मचारी घोषित करें और उनकी सैलरी बढ़ाएं।

Condom News

कंडोम बेचकर परिवार का पेट पाल रही हैं

ममता पटेल ने बताया कि सरकार ने हमे कंडोम बेचने का टारगेट भी दिया था। पटेल ने बताया कि आंदोलन के दौरान इसे बेचकर हम लोगों को बताना चाह रहे हैं कि हमारी हालत कितनी खराब है कि इसे बेचकर परिवार का पेट पाल रहे हैं।

कंडोम बेचने का टारगेट सरकार ने दिया था

आशा कार्यकर्ताओं की मांग है कि उन्हें मानदेय नहीं दिया जाता है। प्रेरक के रूप में राशि दी जाती है। कहीं कुष्ठ रोग, तो कहीं नमक परीक्षण या फिर सर्वे के नाम पर एक रुपए और 50 पैसे मिलते हैं। हालांकि आशा कार्यकर्ताओं ने कहा कि ये वो ही सरकारी कंडोम हैं जिसे बेचने का टारगेट सरकार ने ही हमें दिया था जिसे बेचने से पहले हम औरतों ने मना किया था क्योंकि ये हमारी मर्यादा के खिलाफ था लेकिन मजबूरी में अब हमें ये करना पड़ रहा है जो कि बेहद शर्मनाक है।

Leave a Reply