September 22, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 2809 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="6550015975" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

विक्रम सम्वत नववर्ष के आगमन पर विभिन्न संस्थाओं द्वारा समारोह आयोजित

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (संजीव कुमार/दीनानगर, पंजाब): विक्रमी सम्वत 2073 के आगमन तथा आर.एस.एस के संस्थापक डा. हैडगेवार की के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आज नगर कार्यवाह डा. अजय महाजन की अध्यक्षता में एक समारोह आयोजित किया गया जिसमें आर.एस.एस के विभाग प्रचारक पुरूशोतम मुख्या वक्ता के तौर पर शामिल हुए। भारत माता तथा डा. हैडगेवार के चित्र पर पुष्प मालांए अर्पित करने उपरान्त मुख्य वक्ता पुरूशोतम जी ने विक्रमी सम्वत तथा डा. हैडगेवार जी के जीवन पर रोशनी डालने के साथ साथ कहा कि भारत के गौरवमयी इतिहास तथा भारतीय संस्कृति की विश्व में अलग पहचान है। डा. हैडगेवार जी ने आर.एस.एस की स्थापना इस लिए की थी कि बच्चों में शुरू से ही राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत की जा सके। उन्होंने कहा कि आज विश्व के कई देश भारत की संस्कृति को अपना चुके हैं परन्तु हमारी युवा पीढ़ी जोकि पश्चिमी सभ्यता की तरफ झुक रही है, व चिन्ता का विषय है। इस अवसर पर चांद अरोड़ा, ज्योति कांसरा, वरूण महाजन, विकास कश्यप, राजेश शर्मा, राकेश महाजन, गन्धर्व सिंह आदि विशेष तौर पर उपस्थित थे।

बाबा भूतनाथ कला मचं की ओर से भी नव वर्ष 2073 पर अध्यक्ष हरप्रीत सिंह सोनू की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें भाजपा शहरी मंडल के महासचिव व पूर्व पार्षद प्रवीण चौधरी विशेष तौर पर शामिल हुए। क्लब की तरफ से प्रात: हवन यज्ञ करवाया गया तथा तत्पश्चात कड़ाह प्रसाद का लंगर लगाया गया। इस अवसर पर सभी की सुख शान्ति के लिए प्रार्थना की गई। इस अवसर पर तिरलोक सिंह डोला, राजू चौधरी, डा. लोकेन्द्र शर्मा, मुनीष जस्सी, प्रेम पंडित, गौरव कुमार, प्रदीप ओहरी, भारत भूषण आदि विशेष तौर पर उपस्थित थे।
हिन्दू सुरक्षा समिति द्वारा भी समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. हरिदेव अग्निहोत्री की अध्यक्षता में हवन यज्ञ करके नववर्ष की शुरूआत की गई। समारोह में प्रसिद्ध समाज सेवक डा. अशोक शर्मा, ब्राहम्ण सभा यूथ विंग के प्रदेशाध्यक्ष डा. सोनू शर्मा, मास्टर रमेश शर्मा के अलावा कई गाणमान्य शामिल हुए। समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष डा. हरिदेव ने सभी को नववर्ष की बधाई दी तथा देश के युवाओं को भारतीय सभ्यता के साथ जुडऩे का आहवान किया। इस अवसर पर विपन जगियालिया, जिम्मी बराड़, शिव शंकर, राजीव कुमार, अश्विनी महाजन, संदीप कुमार, संजीव काका, वरिन्द्र कुमार, तरसेम महाजन, सुखविन्द्र कुमार आदि विशेष तौर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply