September 22, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 2484 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="3551241171" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

पाकिस्तान के न्यूज चैनल कन्हैया के इस बयान को काफी तरजीह दे रहे है

कन्हैया ने भारतीय सेना पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर एक बार फिर बवाल मचा दिया है, इस बार इनका ये बयान सीमा लांघ पाकिस्तान तक पहुंच गया है, पाकिस्तान के न्यूज चैनल कन्हैया के इस बयान को काफी तरजीह दे रहे है

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार लगातार सुर्खियों में बने हुए है, पहले जेएनयू में आयोजित विवादित कार्यक्रम को लेकर सुर्खियों में रहे, फिर अपने भाषण को लेकर, लेकिन इस बार उन्होने कुछ ऐसा बोला है जिसे सुनने के बाद हर भारतीय उनके विचारों पर एक बार सोचने को मजबूर होगा। जीहां, जी न्यूज के वीडियो के अनुसार उन्होने भारतीय सेना के जवानों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारतीय सेना के जवान कश्मीर में महिलाओं के साथ बलात्कार करते है, इनके इस बयान ने उन्हें हिन्दुस्तान की सीमा पार कर पाकिस्तान तक पहुंचा दिया। पाकिस्तानी न्यूज चैनलों पर कन्हैया के इस बयान को काफी गंभीरता से दिखाया जा रहा है।

कथित तौर से राष्ट्र विरोधी नारेबाजी करने और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले राष्ट्रद्रोह का आरोप झेल रहे कन्हैया कुमार नई मुसीबत में फंस सकते है, दरअसल 8 मार्च महिला दिवस के दिन उन्होने भारतीय सेना पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि भारतीय सेना के जवान कश्मीर में महिलाओं के साथ बलात्कार करते है, कन्हैया के इस बयान के बाद बवाल मचना तय था।

कन्हैया ने भारतीय सेना पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर एक बार फिर बवाल मचा दिया है, इस बार इनका ये बयान सीमा लांघ पाकिस्तान तक पहुंच गया है, पाकिस्तान के न्यूज चैनल कन्हैया के इस बयान को काफी तरजीह दे रहे है। उनका कहना है कि पाकिस्तान जो पिछले 6 दशक से कह रहा है, वही बात कन्हैया ने कही है।

कश्मीर मसले को लेकर और वहां सेना की मौजूदगी से पाकिस्तान को हमेशा तकलीफ होती रही है, क्योंकि भारतीय सेना के जवान हमेशा उनके मंसूबों पर पानी फेर देते है। पिछले 6 दशक से ज्यादा समय से लगातार पाकिस्तान कश्मीर में घुसपैठ करने और कश्मीरियों को भड़काने में लगे रहे है, ऐसे में कन्हैया के इस बयान ने उन्हें एक मौका दे दिया कि वो जो कह रहे है वो सही है।

कन्हैया के अलावा जेएनयू की एक महिला प्रोफेसर निवेदिता मेनन के बयान को भी पाकिस्तान के न्यूज चैनल तरजीह दे रहे है। इसमें निवेदिता मणिपुर और नागालैंड के बारे में बोलती दिख रही है, उनके अनुसार मणिपुर और नागालैंड को भी स्वतंत्र कर देना चाहिए।

गौर हो कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर दिए जा रहे बयान सारी सीमाएं लांघ रही है, आज कन्हैया ने भारतीय सेना के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है। जेएऩयू की प्रोफेसर निवेदिता मेनन ने मणिपुर और नागालैंड में आजादी की बात कह रही है, अब कुछ ऐसे भी लोग आएंगे जो कि अरुणाचल को चीन का हिस्सा बताएंगे, मतलब धीरे-धीरे करके पूरे भारत के टुकड़े करने की साजिश को ये अभिव्यक्ति की आजादी कह रहे है। अच्छा ये होगा कि अदालत ऐसे मामलों पर खुद ही संज्ञान लें और ऐसी बयानबाजी करने वाले और दुश्मनों की बोली बोलने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो ताकि अगली बार से कोई भी इस तरह की बयानबाजी करने से पहले लाख बार सोचे।

Leave a Reply