September 21, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 1539 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="1260487972" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, मुश्किल में संजय दत्त की रिहाई

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (मुंबई): संजय दत्त अपने अच्छे बर्ताव की वजह से 116 दिन पहले संजय दत्त 27 फरवरी को जेल से बाहर आ सकते हैं। इस वक्त संजय दत्त यरवदा जेल में बंद हैं. आर्म्स एक्ट के तहत मिली सजा काटने के लिए संजय दत्त पुणे की यरवदा जेल में हैं। लेकिन बीते साल वह फर्लो पर जेल से बाहर आए थे और अपने परिवार के साथ छुट्टी बिताई थी। दोबारा छुट्टी से संबंधित उनकी अर्जी मुंबई पुलिस और जेल प्रशासन के बीच अटक गई थी। अर्जी मंजूर नहीं होने के बाद वह फिर से जेल चले गए थे।

मुंबई बम विस्फोट में शामिल होने के कारण मार्च 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने संजय दत्त को 5 साल की सजा सुनाई थी। दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट में इस फैसले के खिलाफ याचिका दायर की गई है। अब इससे संजय की मुश्किलें बढ़ सकती है और उनकी रिहाई का मामला फंस सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने संजय के अच्छे बर्ताव को देख सजा के 116 दिन पहले 27 फरवरी को उन्हें रिहा करने की बात पर मुहर लगाई थी। संजय दत्त के खिलाफ हाई कोर्ट में दायर याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई हो सकती है। आर्म्स एक्ट के तहत मिली सजा काटने के लिए संजय दत्त पुणे की यरवदा जेल में हैं, लेकिन बीते साल वह फर्लो पर जेल से बाहर आए थे और अपने परिवार के साथ छुट्टी बिताई थी. दोबारा छुट्टी से संबंधित उनकी अर्जी मुंबई पुलिस और जेल प्रशासन के बीच अटक गई थी। अर्जी मंजूर नहीं होने के बाद वह फिर से जेल चले गए थे। माना जा रहा है कि इस याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई हो सकती है। संजय दत्त की रिहाई 27 फरवरी को निश्चित मानी जा रही थी।

मुंबई बम विस्फोट में शामिल होने के कारण मार्च 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने संजय दत्त को 5 साल की सजा सुनाई थी। अभिनेता को टाडा के तहत आतंकवाद के आरोपों से बरी कर दिया गया था, लेकिन 1992 में बाबरी विध्वंस के बाद मुंबई में फैली सांप्रदायिकता के दौरान अवैध रूप से हथियार रखने का दोषी पाया था।

Leave a Reply