September 21, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 1448 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="6326802772" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

आमिर बोले, मैं ब्रांड एंबेसेडर रहूं न रहूं – लेकिन भारत हमेशा अतुल्य रहेगा

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): फिल्म अभिनेता आमिर खान अब से अतुल्य भारत के अभियान में नहीं दिखेंगे। केंद्र सरकार के पर्यटन मंत्रालय ने अतुल्य भारत का विज्ञापन बनाने वाली कंपनी मैक्केन के साथ करार खत्म कर लिया है। लेकिन विपक्षी दल केंद्र सरकार के इस कदम को कंपनी के बहाने आमिर खान पर निशाना बता रहे हैं। इस मामले पर अभिनेता आमिर खान की प्रतिक्रिया आई है।
भारत हमेशा अतुल्य रहेगा : आमिर ने इस बारे में बयान देते हुए कहा, मेरे लिए यह बहुत सम्मान और खुशी की बात है कि मुझे 10 साल से अतुल्य भारत कैंपेन के साथ ब्रांड एंबेसेडर के तौर पर जुड़ने का मौका मिला। अपने देश की सेवा करने लिए मैं बेहद खुश हूं और हमेशा इसके लिए उपस्थ‍ित रहूंगा। मैं यहां एक और बात स्पष्ट करना चाहूंगा कि मैंने अब तक जितनी भी सामाजिक सेवा से संबंधित फिल्में की हैं उनके लिए मैंने कोई पैसा नहीं लिया है, सभी फ्री में की है। क्योंकि देश की सेवा करना मेरे लिए सम्मान की बात है और हमेशा रहेगी। ये सरकार का निर्णय है कि वे अपने कैंपेन के लिए कोई ब्रांड एंबेसेडर चाहते हैं और वो कौन होगा। मुझे इस सेवा से मुक्त करने के सरकार के निर्णय का मैं सम्मान करता हूं। मुझे विश्वास है कि वह वही कदम उठाएंगे जो देश के लिए बेहतर हो। चाहे मैं ब्रांड एंबेसेडर रहूं या ना रहूं, लेकिन भारत हमेशा अतुल्य रहेगा।’

इसे भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन होंगे ‘अतुल्य भारत’ अभियान के ब्रांड एंबेसडर

गौरतलब है बुधवार को आमिर खान को Incredible India कैंपेन से हटाए जाने की खबर सामने आई, जिसकी पुष्टि पर्यटन मंत्रालय ने करते हुए कहा कि, आमिर खान Incredible India कैंपेन के ब्रांड एंबेसेडर नहीं हैं।’ पर्यटन मंत्रालय का इस कैंपेन को लेकर करार ‘प्रसून जोशी मैक्कैन एरिक्सन लिमिटिड’ (Prasoon Joshi’s McCann Erickson Limited) से हुआ था। आमिर को इस कैंपेन का चेहरा बनाने वाली यही कंपनी थी।
महानायक अमिताभ बच्चन अतुल्य भारत अभिनायन के नए ब्रांड एंबेस्डर होंगे। अमिताभ बच्चन अभी गुजरात पर्यटन विभाग के ब्रांड एंबेस्डर हैं। इससे पहले अमिताभ बच्चन उत्तर प्रदेश सरकार के ब्रांड एंबेस्डर रह चुके हैं। आपको बता दें खबर लिखे जाने तक अमिताभ बच्चन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

Leave a Reply