September 21, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 1445 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="5129271171" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

अमिताभ बच्चन होंगे ‘अतुल्य भारत’ अभियान के ब्रांड एंबेसडर

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): बालीवुड अभिनेता आमिर खान अब सरकार के ‘अतुल्य भारत’ अभियान में नजर नहीं आएंगे। केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि आमिर का अनुबंध समाप्त हो चुका है। अभियान से आमिर के अलग होने नए ब्रांड एंबेसडर के नाम पर अटकलें तेज हो चुकी है।
कई मीडिया चैनलों के मुताबिक अमिताभ बच्चन को अतुल्य भारत अभियान का नया ब्रांड एंबेसडर बनाया जा सकता है। आमिर ने अनुबंध समाप्त होने की घोषणा के बाद सभी को धन्यवाद देते हुए अनुबंध समाप्ति के निर्णय का सम्मान किया।

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

इसे भी पढ़ें : आमिर बोले, मैं ब्रांड एंबेसेडर रहूं न रहूं – लेकिन भारत हमेशा अतुल्य रहेगा

क्यों हटाए गए आमिर खान?

भारत सरकार के लिए अतिथि देवो भव: अभियान का विज्ञापन बनाने वाली कंपनी मैक्केन वर्ल्डवाइड का करार खत्म हो गया है। कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद अब मैक्केन वर्ल्डवाइड पर्यटन मंत्रायल के लिए विज्ञापन नहीं बनाएगी। लेकिन इस मुद्दे ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है। कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दलों ने तो यहां तक कह दिया है कि कंपनी तो सिर्फ बहाना है ये आमिर खान पर मोदी सरकार का निशाना है।

कंपनी ने क्या कहा ?
मैक्केन वर्ल्डवाइड एजेंसी के मुखिया और गीतकार प्रसून जोशी ने इस मुद्दे पर सफाई दी है। प्रसून जोशी ने कहा है कि मैक्केन का पर्यटन मंत्रालय के साथ सामाजिक जागरुकता अभियान अतिथि देवो भव को लेकर समझौता हुआ था। आमिर खान ने इसमें अपना सहयोग दिया था।
अमिताभ बच्चन पहले ही गुजरात, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के अलावा सरकार की कई योजनाओं में प्रचार का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अटल पेंशन योजना, स्वच्छ भारत अभियान, पोलिया, जैसे कार्यक्रम के साथ साथ उन्होंने किसान चैनल में भी अपनी आवाज दी है। उन्होंने इस तरह के काम के लिए कोई पैसा नहीं लिया।
अमिताभ बच्चन और नरेंद्र मोदी के अच्छे रिश्ते को लेकर पहले भी कई खबरें आयी। उन दोनों ने अपने संबंधों पर भी मीडिया में खुलकर बात की है। एक टीवी कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन ने साफ कर दिया था कि देश के लिए उन्हें ऐसा कोई भी काम करने का मौका मिलेगा तो वो पीछे नहीं हटेंगे।

Leave a Reply