September 21, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 1338 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="4870735979" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

पठानकोट एयरफोर्स बेस में आतंकी हमले में शहीद हुए जांबाज देशभक्त कुलवंत सिंह को नमन

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (पठानकोट/पंजाब): पठानकोट एयरफोर्स बेस में आतंकी हमले में शहीद हुए जांबाज देशभक्त कुलवंत सिंह सबसे आगे रहकर.. 3 आतंकीयों को मार गिराने के बाद.. खुद शहीद हो गए “कुलवंत सिंह”, भारत देश ऐसे देश भक्त को बार बार नमन करता है. जय हिन्द !

आतंकियों ने PAK में की थी बात, जैश-ए-मोहम्मद पर हमले का शक:
शनिवार तड़के यहां के एयरबेस पर आतंकी हमला हुआ। अब तक चार आतंकी मारे गए हैं। एयरफोर्स के एक कमांडो समेत तीन जवान शहीद हुए हैं। खुलासा हुआ है कि आतंकियों ने हमले से पहले पाकिस्तान फोन किया था। बता दें कि गुरुवार रात एक पुलिस अफसर की आतंकियों ने किडनैपिंग की थी। तब से पंजाब हाई अलर्ट पर था। इस बीच, दिल्ली में राजनाथ सिंह और मनोहर पर्रिकर की मौजूदगी में मीटिंग हो रही है।
किस वजह से मिला था इंटेलिजेंस इनपुट, किस आतंकी संगठन पर है शक, जानिए हमले से जुड़ी 5 बड़ी बातें…

1. तड़के 3:05 बजे आतंकियों ने पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर हमला किया। आर्मी, एयरफोर्स, एनएसजी और पंजाब पुलिस के कमांडोज ने जवाबी कार्रवाई की। इस एयरबेस पर मिग-21 मौजूद रहते हैं। इससे पहले जुलाई में भी गुरदासपुर में भी आतंकी हमला हुआ था।
2. हमले का शक जैश-ए-मोहम्मद पर है। इसका सरगना मौलाना मसूद अजहर है। अजहर वही आतंकी है जिसे 17 साल पहले कंधार प्लेन हाईजैक केस में भारतीयों की रिहाई के बदले छोड़ा गया था।
3. एक्सपर्ट्स ने इस हमले को बड़ा सिक्युरिटी फेल्योर बताया। क्योंकि गुरुवार रात ही पुलिस के एक असिस्टेंट कमांडेंट सलविंदर सिंह की 4 आतंकियों ने किडनैपिंग की थी। इसके बाद पठानकोट और गुरदासपुर को सील कर दिया गया था। हमले का स्पेसिफिक इंटेलिजेंस इनपुट भी था।
4. हमले के बाद इस बात पर अब भी सस्पेंस कायम है कि कितने आतंकी थे और क्या सभी मारे गए? बीच-बीच में धमाकों की आवाजें सुनाई दे रही हैं।
5. चारों आतंकियों ने हमले से पहले शुक्रवार रात पाकिस्तान में बात की। तीन आतंकियों ने अपने हैंडलर्स और एक ने अपनी मां को फोन किया।

Leave a Reply