September 21, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 1248 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="7084329173" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

लोगों को मेरे पूरे शरीर में सिर्फ स्तन दिखाई दे रहे हैं : अलिया इब्राहिम

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (मुंबई): अपने जमाने की बॉलीवुड सबसे बोल्ड अभिनेत्री पूजा बेदी की बेटी आलिया इब्राहिम भी बड़ी हो गई है। एक फेसबुक पोस्ट पर आई टिप्पण‌ियों पर उन्होंने एक करार जवाब भी लिखा है।बीते नंबर महीने में उन्होंने अपना 18वां जन्मदिन मनाया है। अब वह भी अपनी नानी, मम्मी की तरह रुख करने वाली हैं। वेब पोर्टल मिस मालिनी डॉट कॉम ने उनपर एक फेसबुक पोस्ट की। जिस पर कई भद्दे और अस्लील कमेंट आए। जिस पर आलिया ने एक ब्लॉग लिखकर जवाब दिया है।
आलिया ने लिखा है कि लोगों को उनके पूरे शरीर में सिर्फ उनके स्तन दिखाई दे रहे हैं। उनके कपड़े दिखाई दे रहे हैं। असल में मिस मालिनी ने पोस्ट में आलिया की बोल्ड तस्वीरें लगाते हुए, एक सवाल पूछा था कि क्या बॉलीवुड इन्हें देख रहा है?इस पर सोशल मीडिया में उनके शरीर और पहनावे-आढ़ावे का मजाक बनाया जाना लगा। भद्दी और बेहद अश्लील टिप्पणियां की जाने लगीं। ये देख आलिया रह नहीं पाईं और उन्होंने लिखा, ‘मैं आमतौर पर ऐसी चीजें नजरअंदाज कर देती हूं। पर इस बार मुझे अंदर तक दुख पहुंचा है।वह लिखती हैं, ‘लोग लिख रहे हैं यह लड़की बॉलीवुड के लिए नहीं पोर्न के लिए तैयार है। यही लड़की हमारी संस्कृति को नाश कर रही हैं। ये बर्दाश्त के बाहर है। मैंने किसी का क्या बिगाड़ा है।
वह आगे लिखती हैं, ‘मैं उन लोगों से कहना चाहती हूं, उन्होंने मुझे परिभाषित करने में जल्दी कर दी। मैं अपने स्तनों के आगे भी कुछ हूं। मैं जैसे भी कपड़े पहनती हूं, सहज महसूस करती हूं।उन्होंने लिखा, ‘मैं किसी औरत की व्यक्तित्व को उसके पहनावे नहीं तोलती। मुझे कोई असर नहीं पड़ता कि कोई बुरका पहन रहा है, साड़ी पहन रहा है या समीज सलवार पहनती है। मुझे नहीं लगता कि मेरी सफलता-असफलता मेरे स्तनों से जुड़ी हुई। मैंने स्तनों की वजह से कुछ हासिल नहीं किया है। मेरे स्तन मेरे लड़की होने के प्रतीक हैं। मैं एक अच्छी इंसान हूं और समाज में सम्मान पाने की हकदार हूं।उन्होंने महिलाओं के हक और उनकी पसंद-नापसंद पर टिप्पणी करने वालों के कई करारी बातें लिखी हैं।
गौरतलब है आलिया इब्राहिम एक ऐसे परिवार से हैं, जिस परिवार की महिलाएं अपनी शर्तों पर जिंदगी जीती हैं।आलिया की मां पूजा बेदी भी बेहद बोल्ड अभिनेत्री रही हैं। उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत ही एक कंडोम के विज्ञापन से की थी।जिसे दिखाने न दिखाने को लेकर सरकारी तंत्र में महीनों विचार होता रहा है। उनकी नानी प्रोतिमा बेदी एक दफा एक शर्त पूरी करने के लिए एक बीच पर न्यूड होकर दौड़ लगा दी थी।

Leave a Reply