September 22, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 1033 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="4838016772" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

मुस्लिमों ने बनाया बाबरी मस्जिद मॉडल, प्रशासन के उड़े होश

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});



बीसीआर न्यूज़ (अयोध्या): अयोध्या में पिछले दिनों राम मंदिर निर्माण के नाम पर राजस्थान से दो ट्रक पत्थर लाने और तराशने का काम शुरू होने के बाद अब अयोध्या में बाबरी मस्जिद का मॉडल लगाने से जिला प्रशाशन में हड़कंप मच गया।

प्रशासन ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मस्जिद मॉडल के ऊपर लगी बाबरी मस्जिद की पट्टी हटा दी। इसे लेकर मुस्लिम पक्ष के लोगों ने ऐतराज जताया, लेकिन प्रशासन के अधिकारियों ने समझा-बुझाकर मामला शांत करवा दिया। एडीएम सिटी राम निवास शर्मा ने बताया की मामला संज्ञान में है। मॉडल में लगी पट्टी को हटवा दिया गया है और सभी परम्परागत आयोजन शांतिपूर्ण ढंग से चल रहे है।

गौरतलब हो कि बारावफात के मौके पर जहां एक ओर हिन्दू समाज के लोग जुलूस का फूलों से स्वागत कर रहे थे। वहीं, अयोध्या के कजियाना इलाके में एक कमिटी द्वारा थर्माकोल की बनी बाबरी मस्जिद मॉडल को टेंट में लगा दिया। इसे गैरपरंपरागत मानते हुए प्रशासन ने अनुचित माना और मॉडल पर लगी पट्टी को हटवा दिया। इस मामले को लेकर आयोजन से जुड़े लोगों ने आपत्ति जताते हुए सरकार पर पक्छ पात का आरोप लगया व थाना रामजन्म भूमि पुलिस को मौखिक शिकायत की। इसके बाद अयोध्या के संवेदनशील हालत को देखते हुए जिले के आलाधिकारी तत्काल थाना रामजन्म भूमि पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद शिकायत करने वालों को सर्वाजनिक स्थल पर बाबरी मस्जिद या राम मंदिर का मॉडल न लगाने की बात कह कर मामले को शांत करा दिया है।

Leave a Reply