September 24, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 754 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="3509718777" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (अमित भटनागर/मुंबई): सलमान खान और सोनम कपूर अभिनीत फिल्म “प्रेम रतन धन पायो” में सलमान खान 15 साल बाद सूरज बड़जात्या के साथ आ रहे है फिल्म सूरज बड़जात्या के टेस्ट की ही है, सूरज बड़जात्या हमेशा पारिवारिक और प्रेम प्रसंग वाली फिल्मों से ही जाने जाते है, पेश है फिल्म “प्रेम रतन धन पायो” की प्रेस कॉन्फ़्रेन्स के दौरान “बॉलीवुड सिने रिपोर्टर” के ब्यूरो चीफ अमित भटनागर की अभिनेता सलमान खान से हालिया रिलीज़ होने वाली फिल्म “प्रेम रतन धन पायो” और “सुलतान “ के बारे में हुई बातचीत के कुछ अंश:

बीसीआर न्यूज़: इतने सालो से आप राजश्री प्रोडक्शन के साथ जुड़े होने के बाद कैसा महसूस कर रहे है ?
सलमान खान: मै एक सभ्य परिवार से हूँ, सूरज बड़जात्या सबसे बड़े निर्देशक है उनसे बड़ा कोई निर्देशक नहीं है.

बीसीआर न्यूज़: सोनम कपूर साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा ?

सलमान खान: सोनम के साथ यह मेरी दूसरी फिल्म है इससे पहले सोनम मेरे साथ फिल्म “सावरिया” मै काम कर चुकी है, उस फिल्म मै काम करने का अनुभव बहुत ही अच्छा था. क्योंकि वह बहुत ही समझदार और प्रोफेशनल अभिनेत्री है. उनके अन्दर किसी भी प्रकार के नखरे नहीं है वह काम को लेकर बेहद चिंतित रहती है. फिल्म “सावरिया” के बाद वो अपनी हर फिल्म में ७ गुना बेहतर होती जा रही है. उन्होंने बहुत अच्छे निर्दोशको के साथ काम किया है और वो एक अच्छी कलाकार के रूप में सामने आ रही है. बॉलीवुड में वो बहुत आगे जाएँगी.

बीसीआर न्यूज़: प्रेम के रूप मैं एक बार फिर से आना, आपके लिए कितना कठिन था ?

सलमान खान: पहले मुझे लग रहा था मैं इस रोल को नहीं कर पाउँगा. लेकिन जब सूरज जी ने मुझे इस फिल्म की कहानी और डायलाग विस्तार से सुनाई और समझाई तब मुझे समझ में आया कि सूरज जी मुझ से क्या चाहते है. और इस तरह मुझे प्रेम का रोल निभाना आसान हो गया.

बीसीआर न्यूज़: इस फिल्म का प्रेम बाकी अन्य सभी पहले के प्रेमो से कितना अलग है ?

सलमान खान: मेरे विचार से इस फिल्म का प्रेम, पहले की तुलना में काम शरारती है, लेकिन बहुत ही मज़ाकिया और बहुत ही प्यारा है. दर्शक इस बार प्रेम को तो ज़रूर देखेंगे लेकिन पहले से अलग अंदाज़ में.

बीसीआर न्यूज़: सूरज बड़जात्या के साथ इतने सालो के बाद आप काम कर रहे है, क्या पहले वाले सूरज और अब वाले सूरज में कोई अंतर नज़र आया ?

सलमान खान: सूरज समय के साथ साथ बहुत ही बेहतरीन निर्देशक होते जा रहे है वो बिलकुल भी नकारात्मक इंसान नहीं है. उन्होंने निर्देशक के तौर पर अपना एक अलग स्तर बना लिया है.

बीसीआर न्यूज़: सुल्तान के बारे में कुछ बताइये ?

सलमान खान: आजकल मैँ अपनी मॉस पेशियो को बढा रहा हूँ, जिसके लिए मैँ बहुत कठिन अभ्यास करता हूँ. किक, बॉक्सिंग और संतुलित आहार ले रहा हूँ. यह अभ्यास मेरे लिए बहुत ही कठिन है क्योंकि मुझे अक्सर यह करना पड़ता है और मैँ इसलिए आजकल बहुत जल्दी थक जाता हूँ. “सुलतान” फिल्म की शूटिंग, मैँ इस महीने की आखिर में शुरू कर रहा हूँ.

बीसीआर न्यूज़: “सलमान खान फ़िल्म्स” के भविष्य के लिए क्या प्लान्स है ?

सलमान खान: अभी तक मुझे कोई अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिली है, जब तक कोई अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिलेगी तब तक हम आगे नहीं बढ़ेंगे, हमें अच्छी स्क्रिप्ट का इंतज़ार है.

बीसीआर न्यूज़: सलमान आप गीता के बारे में क्या कहना चांहेंगे ?

सलमान खान: मैँ ये ही चाहूंगा कि जो प्यार और इज्जत उसको पाकिस्तान में मिली थी. और १४ सालो तक उस परिवार ने बहुत प्यार से रखा था जैसा कि हम सब ने टीवी पैर देखा. उसके वापस आते ही उसके ४ जोड़ी माता पिता सामने आये, जिनमे से उसने किसी को भी नहीं पहचाना. तो मैँ उम्मीद करता हूँ कि जब भी वो अपने असली माँ बाप से मिले उसको वो ही प्यार और इज्जत मिले जो पाकिस्तान के परिवार ने उसको दिया.

बीसीआर न्यूज़: आपके जीवन का अब तक का सबसे अछा रोल कौन सा था ?

सलमान खान: वो फिल्म जिसने मेरी ज़िन्दगी बना दी, आज मैँ जो भी हूँ उसी की वजह से हूँ और वो फिल्म है “मैंने प्यार किया”, इसलिए मुझे ऐसा महसूस होता है कि यह मेरी अब तक की ज़िन्दगी की बेस्ट फिल्म है.

अजय शास्त्री
(संपादक)
बॉलीवुड सिने रिपोर्टर

Leave a Reply