September 23, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 309 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="1344999173" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

माॅडलिंग प्रतियोगिता “एलीट माॅडल लुक इंडिया 2015” की नेशनल कास्टिंग संपन्न

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): युवा भारतीय माॅडल्स द्वारा की गई मेहनत, उनके समर्पण और उनके द्वारा बहाए गए पसीने की कीमत अब उन्हें मिलने को है। मैक्स फैशन ने विश्व के सबसे ज्यादा प्रतिष्ठित माॅडलिंग प्रतियोगिता एलीट माॅडल लुक इंडिया 2015 की नेशनल कास्टिंग के दौर में चुने गए प्रतिभागियों को दि ग्रैंड, नई दिल्ली में 13 सितंबर रविवार को प्रस्तुत किया।

देश के छह शहरों दिल्ली, चंडीगढ़़, कोलकाता, चेन्नई, बंगलोर और मुंबई में आयोजित हो चुकी रिजनल कास्टिंग दौर मे चुने गए इन प्रतिभागियों को अब 23 सितंबर को दिल्ली में होने वाले बहुप्रतीक्षित ग्रैंड फिनाले में भाग लेने का मौका मिलेगा।

नेशनल कास्टिंग के लिए प्रतिष्ठित ज्यूरी के सदस्यों में मैक्स के एग्जीक्यूटीव डायरेक्टर वसंथ कुमार, एलीट माॅडल लुक इंडिया के लाइसंसधारी और फैशन डायरेक्टर मार्क राॅबिनसन, एलीट माॅडल प्रबंधन, पेरिस के सदस्य मनू बोरा, मेन्स हेल्थ, राॅब रिपोर्ट और डिस्कवरी पत्रिका के संपादकीय निदेशक जमाल शेख, एलीट माॅडल लुक, पेरिस की प्रतिनिधि जेनिफर मे कोपे तथा अंतर्राष्ट्रीय सुपरमाॅडल एवं एलीट न्यूयाॅर्क की एक सदस्य एलीना फर्नाडीज शामिल रहे।

देश भर से युवा माॅडल्स ने अपने सपनों को सच करने के लिए इस प्रतियोगिता में भाग लिया। मैक्स फैशन उन्हें दिशा-निर्देश और सहायता प्रदान कर रहा है, ताकि वे भी अगले सिंडी क्राॅफोर्ड, स्टीफनी सेमाॅर, जिसेले बुचेन, सिगरिड एग्रीन या काॅन्स्टेंस जैबलाॅन्स्की बन सकें तथा सफलता व प्रसिद्धि हासिल कर सकें, जो अब तक उनका सपना ही रहा है। यह माॅडल्स के लिए अपनी प्रतिभा को तराशने और संवारने का बेहतरीन मंच है।

एक सच्चे भाग्यनिर्माता की तरह मैक्स ने देश में उभरते हुए माॅडल्स को उनके जीवन में सबसे बेहतरीन काम करने का पहला ऐसा मंच प्रदान किया है। इंडस्ट्री के वरिष्ठों द्वारा उत्साह और परामर्श के साथ इस मंच ने दूसरे वर्ष में ही बेहतरीन सफलता अर्जित कर ली है। मैक्स फैशन की अनूठी शुरूआत से लोगों को माॅडलिंग को एक व्यवहार्य पेशे के रूप में देखने का मौका भी मिला है। युवा उत्साही माॅडल्स बड़ी संख्या में अपने अभिभावकों के साथ आए और रिजनल कास्टिंग में भाग लेकर ईएमएल के साथ भारत की सफलता का हिस्सा बनने का गौरव हासिल किया, जो समसय के साथ और बड़ा होता जा रहा है।

प्रतियोगिता जो अपने फाइनल चरण में पहुंच चुकी है में अब फाइनलिस्टों को फैशन जगत के विशेषज्ञों मार्क राॅबिनसन और बेस्ट माॅडल फिमेल के लिए प्रतिष्ठित गोल्डन ग्लोब अवाॅर्ड से नवाजी गई विजेता और एलीट माॅडल एरिका ओलिवियेरा द्वारा कड़े प्रशिक्षण से निखारा जाएगा। यह सत्र सुरक्षित, सहयोगात्मक और मनोरंजक वातावरण में आयोजित किया जाएगा, जिससे उभरते हुए माॅडल्स को मंच प्रस्तुतीकरण, संतुलन और सबसे ज्यादा जरूरी आत्मविश्वास जैसे गुणों को आत्मसात करने का मौका मिलेगा। फैशन जगत के विशेषज्ञों एवं जानकारों के दिशानिर्देश और सलाह के बाद चुने हुए प्रतिभागियों को 23 सितंबर को नई दिल्ली में होने वाले ग्रैंड फिनाले में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को अंतिम लक्ष्य प्रतिष्ठित विश्व स्तरीय फाइनल में जगह पक्की करना और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना है। विजेताओं का लक्ष्य सुपर माॅडल ट्राॅफी होगा और साथ ही उन्हें एलीट एजेंसी के साथ तीन वर्षीय अनुबंध का अवसर भी प्राप्त होगा।
इस मौके पर मैक्स के एग्जीक्यूटीव डायरेक्टर वसंथ कुमार ने कहा कि एलीट माॅडल लुक इंडिया 2015 को लांच करने के साथ ही मैक्स का मुख्य ध्यान फैशन को लोकतांत्रिक बनाना और भारतीय माॅडल को अंतर्राष्ट्रीय फैशन परिधि में खुद को स्थापित करने का अवसर देना है।

वहीं फैशन निर्देशक और एलीट माॅडल लुक इंडिया के लाइसेंसधारी मार्क राॅबिनसन ने कहा कि भारत में आज फैशन इंडस्ट्री सुपर माॅडल्स की दीवानी है, जिसका प्रभाव 1990 के दशक के फैशन दृश्यों में दिखाई दिया था। हालांकि साधारण तौर पर भी आज वैसा माहौल मौजूद नहीं है। लेकिन मैक्स और एलीट माॅडल लुक, पेरिस जैसे फैशन ब्रांड द्वारा एक वास्तविक पहल किए जाने से वास्तव में उभरते हुए युवा लड़के-लड़कियों के लिए एक अप्रतिम अवसर मिला है।

वहीं मेंस हेल्थ, राॅब रिपोर्ट और डिस्कवरी पत्रिका के संपादकीय निदेशक जमाल शेख ने कहा कि एलीट माॅडल लुक इंडिया उभरती हुई युवा प्रतिभाओं को एक असंगठित व्यवसाय में बेहतरीन मौका दे रहा है, जिसमें उन्हें पहचान और पुरस्कार मिलेगा। यह विश्व के शीर्ष माॅडल्स में भारत से आने वाले माॅडल्स का प्रतिनिधत्व करता है, जो भविष्य में ज्यादा दूर नहीं है।

एलीट माॅडल प्रबंधन, पेरिस के सदस्य मनू बोरा ने कहा कि एलीट माॅडल लुक इंडिया काफी प्रतिष्ठित और विश्व के सबसे विश्वसनीय माॅडलिंग प्रतियोगिताओं में से एक है। मैं इसके नेशनल कास्टिंग सत्र में ज्यूरी के सदस्यों में जगह पाकर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मेरी ओर से प्रतियोगियों को ढेर सारी शुभकामनाएं।

अंतर्राष्ट्रीय सुपरमाॅडल और एलीट न्यूयाॅर्क की एक भाग एलेना फर्नांडीज ने कहा कि मैं मानती हूं कि एलीट माॅडल लुक मुख्य आधारशिला है, जो विश्वभर में काफी प्रोफेशनल और विश्वसनीय तरीके से अनूठी माॅडलिंग प्रतिभाओं की खोज करता है। यह इंडस्ट्री में हर लड़की और लड़के को एक ऐसा मौका उपलब्ध कराता है, जिससे वे खुद को आगे बढ़ाने और अपने जीवन को बदलने में सफल हो पाएं। यह अब तक दिए जाने वाले अवसरों में सबसे बड़ा मौका है, जो अंतर्राष्ट्रीय तौर पर काम करने के साथ ही शीर्ष सुपरमाॅडल बनने का मौका भी देता है।

एलीट माॅडल लुक की पेरिस की प्रतिनिधि जेनिफर मे कोपे ने इस अवसर पर कहा कि एलीट माॅडल लुक इंडिया 2015 उभरते हुए युवा माॅडल्स के लिए बेहतरीन अवसर हैं इस तरह के विश्वसनीय माॅडल खोज प्रतियोगिता का हिस्सा बनकर यह स्वतः ही सुनिश्चित हो जाता है कि आपको फैशन एवं ग्लैमर की दुनिया के बेहतरीन लोगों द्वारा देखा जा रहा है। मेरी ओर से सभी प्रतिभागियों को ढेरों शुभकामनाएं।

एलीट वर्ल्ड के बारे मेंः

एलीट वल्र्ड का स्वामित्व पैसीफिक ग्लोबल मैनेजमेंट यानी पीजीएम के पास है, जो माॅडलिंग एवं संगीत उद्योग की टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी है, जिसका लक्ष्य लग्जरी और लाइव इवेंट्स पर होता है। साथ ही यह समूह गोल्ड टाइफून का भी स्वामित्व रखता है, जो चीन आधारित स्वतंत्र मनोरंजन ब्रांड है तथा ला परला इटली की प्रसिद्ध अंर्तवस्त्र निर्माता ब्रांड है। एलीट माॅडल मैनेजमेंट की स्थापना 1972 में हुई थी और यह विश्व की सबसे बड़ी माॅडल एजेंसी है, जिसका पांच महाद्वीपों में हजारों माॅडल प्रतिनिधित्व करते हैं। इसके अलावा आज ऐंड़ियाना लीमा, लिउ वेन, सिगरिड एग्रेन, काॅन्स्टेंस जैबलाॅन्स्किी, फेईफेई सुन और मिंग शी जैसे शीर्ष माॅडलों के लिए एलीट घर की तरह है। एलीट केवल एक माॅडल एजेंसी ही नहीं है, बल्कि माॅडल मैनेजमेंट के साथ ही साथ यह एक ब्रांड, एलीट माॅडल लुक काॅन्टेस्ट और वल्र्ड क्लास लाइसेंसिंग भी है। ज्यादा जानकारी के के लिए देखें वेबसाइट http://www.elitemodellook.com

एलीट माॅडल लुक के बारे में:

एलीट माॅडल लुक अंतर्राष्ट्रीय स्तर का शीर्ष माॅडल सर्च आयोजन है। यह विश्व के 60 देशों में सक्रिय है और हर साल हजारों युवाओं में से सैकड़ों को अपना भविष्य बनाने के लिए आकर्षित करता है। इसने शीर्ष माॅडलों जैसे सिंडी क्राॅफोर्ड मिंग जी, सिगरिड एग्रेन, काॅन्स्टेंस जैबलाॅन्स्की, फेईफेई सुन और जिसेले बुंदचेन सहित कई और शीर्ष नामों की खोज की है। फैशन की दुनिया में प्रवेश पाने के इच्छुक युवा लड़के-लड़कियों को यह अनूठे अवसर देता है और सफल कैरियर बनाने का मौका देता है। इसके बारे में और अधिक जानकारी के लिए लाॅग आॅन करें http://www.elitemodellook.com

मैक्स फैशन के बारे में

ग्राहकों को अपने परिवार के लिए कपड़े, एक्सेसरीज और फुटवियर की जरूरत को पूरा करने के लिए वन स्टाॅप शाॅप के रूप में मशहूर है मैक्स फैशन ब्रांड। लाइफस्टाइल इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के एक भाग मैक्स ने देश भर में वैल्यू फैशन के क्षेत्र में एक मुकाम हासिल किया है, साथ ही अंतर्राष्ट्रीय शाॅपिंग क्वालिटी के रूप में एक महत्वपूर्ण चुनाव का भी अवसर देता है। यह अपने ग्राहकों के लिए उचित मूल्य पर ताजातरीन फैशन के अनुसार कपड़े, फुटवियर और एक्सेसरीज उपलब्ध कराता है, जिससे कई लोग इसके उत्पादों को खरीद सकें। स्टोर का वातावरण अंतर्राष्ट्रीय शाॅपिंग के अनुभवों से भरा हुआ होता है, जिससे खुशनुमा माहौल में पूरा परिवार खरीदारी का लुत्फ उठा सके। वैश्विक स्तर पर मैक्स के दुनिया के 16 देशों में 290 स्टोर हैं और भारत के 48 शहरों में इसके 120 स्टोर हैं। आने वाले समय में वित्तीय वर्ष 2015-16 में भारत में 145 स्टोर खोलने की ब्रांड की योजना है।

Leave a Reply