September 23, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 104 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="9312688372" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

महत्वाकांक्षी क्लब ने आगामी फुटबाॅल सीजन के लिए अपनी टीम को मजबूत किया

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (पुणे):: डीएसके शिवाजियन्स फुटबाॅल क्लब, जोकि 2015-16 आइ-लीग सेकंड सीजन कैम्पेन में प्रतिभागिता करेगा, ने भारतीय फुटबाॅल दिग्गज डेरिक परेरा को लेकर अपनी टीम को मजबूत किया है। इस फुटबाॅल का परिचालन क्लब विविधीकृत बिजनेस समूह डीएसके ग्रुप के स्वामित्व में किया जाता है। बेहद प्रशंसित कोच की नियुक्ति 2015-16 के आगामी फुटबाॅल सीजन के लिए क्लब की महत्वाकांक्षा और आत्मविश्वास को दर्शाती है।

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

परेरा इंडियन एसोसिएशन फुटबाॅल मैनेजरों और पूर्व खिलाडि़यों में से एक हैं। उन्होंने डीएसके शिवाजियन्स के नेतृत्व से पहले विभिन्न भारतीय आइ-लीग साइड्स का प्रबंधन किया है। वे यूथ प्रमोशन में अपने कार्य के लिए बेहद सम्मानित हैं और उन्हें आॅल इंडिया फुटबाॅल फेडरेशन (एआइएफएफ) द्वारा 2012-13 के लिए बेस्ट कोच के रूप में सम्मानित किया गया। डेरिक परेरा का देश के कई सम्मानीय क्लब के साथ 19 से अधिक वर्षों का प्लेइंग कॅरियर है।
उनकी नियुक्ति पर बोलते हुये श्री शिरीष कुलकर्णी, निदेशक, डीएसके शिवाजियन्स फुटबाॅल क्लब ने कहा, ‘‘डीएसके शिवाजियन्स एफसी ने पिछले वर्षों में सफलतम सीजन देखे हैं। हमने डीएसके कप, प्रेसिडेंट्स कप के अलावा लगातार पीडीएफए सुपर डिवीजन जीता। वर्ष 2013 में, हमने आइ-लीग सेकंड डिवीजन में अपना पहला राष्ट्रीय सीजन खेला। 2013 कैम्पेन में हमारी प्रतिभागिता से काफी सीख मिली और अब हम भारतीय फुटबाॅल के शीर्ष टियर में जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें परेरा को शामिल कर बहुत खुशी हो रही है और हमें भरोसा है कि टीम के लड़के उनके संरक्षण और विशेषज्ञ प्रशिक्षण के अंतर्गत आगामी सीजन में अनेक महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करेंगे।
डेरिक परेरा, हेड कोच, डीएसके शिवाजियन्स, ने कहा, ‘‘डीएसके शिवाजियन्स की यात्रा के जरिये मार्गदर्शन में मदद करना और क्लब को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाना मेरे लिए आकर्षक चुनौती है। शिरीष ने बातचीत के दौरान मुझे डीएसके शिवाजियन्स एफसी में शामिल होने के लिए राजी कर लिया। क्लब को सफलता दिलाने के लिए उनका एक दृष्टिकोण और रणनीतिक खाका है। यही नहीं, क्लब की सुविधायें अनूठी हैं और मुझे टीम को विकसित कर उसके पूरे सामथ्र्य तक पहुंचाने में मदद करेंगी। अंत में, पुणे और क्लब में मुझे लोगों से जो प्यार एवं लगाव मिला है, उससे मुझे डीएसके शिवाजियन्स फुटबाॅल क्लब का हेड कोच बनने के मेरे निर्णय को प्रेरणा मिली।‘‘
पिछले तीन सप्ताह से, डीएसके शिवाजियन्स एफसी के खिलाड़ी आगामी फुटबाॅल सीजन के लिए बेहद गहन प्रशिक्षण प्रोग्राम में हिस्सा ले रहे हैं। सत्रों को फिटनेस, सहनशीलता, बाॅल वर्क, मजबूती एवं कंडिशनिंग के समस्त क्षेत्रों में क्रियान्वित किया गया है। डीएसके शिवाजियन्स की इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब लिवरपूल एफसी से भी गठबंधन है। यह साझेदारी एकेडमी स्थापना के अनुरूप है। एकेडमी के खिलाडि़यों को लिवरपूल एफसी के कोचों द्वारा प्रशिक्षित किया जाता है।

डीएसके शिवाजियन्स फुटबाॅल क्लब के विषय में:
डीएसके शिवाजियन्स फुटबाॅल क्लब की स्थापना 1987 में शिवाजियन्स स्पोर्ट्स क्लब के रूप में की गई थी। इसका उद्देश्य पुणे में शिवाजीनगर क्षेत्र के उभरते फुटबाॅलरों को एक मंच मुहैया कराना था। क्लब ने विभिन्न प्रतिष्ठित स्थानीय, क्षेत्रीय और अखिल-भारतीय टूर्नामेंट का आयोजन किया है और इसके पास पुणे डिस्ट्रिक्ट फुटबाॅल एसोसिएशन सुपर लीग (दो बार), डीएसके कप, श्री अशोक वंजारी मेमोरियल कप (दो बार), जयंत ट्राॅफी, चितरंजन गोल्ड कप, बिशाॅप कप, प्रेसिडेंट्स कप, वीओबीए कप आदि जैसी प्रतिष्ठित ट्राॅफीज हैं।
वर्ष 2010 में, श्री शिरीष कुलकर्णी क्लब के प्रेसिडेंट बने और क्लब डीएसके शिवाजियन्स स्पोर्ट्स सोशल क्लब में तब्दील हो गया। क्लब ने श्री शिरीष कुलकर्णी के नेतृत्व में जोरदार ऊंचाईयों पर पहुंचने में कामयाबी हासिल की है। 2012 में, फुटबाॅल क्लब के स्थायित्वपूर्ण संचालन के लिए वाणिज्यिक परिदृश्य बरकरार रखते हुये, डीएसके शिवाजियन्स प्राइवेट एनटाइटी- डीएसके शिवाजियन्स फुटबाॅल क्लब प्रा.लि. में परिवर्तित हो गया।

Leave a Reply