September 23, 2024

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): लेटेस्टवन.कॉम ने एक साल के परिचालन में महज एक महीने के अंदर 100,000 ऑर्डरों को सफलतापूर्वक पूरा करने की उपलब्धि हासिल की है। अगस्त 2014 में व्यवसाय के पहले महीने में 3000 ऑर्डरों के साथ बिक्री शुरू करने वाली लेटेस्टवन.कॉम ने जुलाई 2015 में एक लाख ऑर्डरों को पूरा किया। इससे लेटेस्टवन.कॉम की स्थिति टेक एवं मोबाइल एक्सेसरीज की ऑनलाइन बिक्री में बाजार दिग्गज के रूप में अपनी जगह मजबूत बनाने में मदद मिली है। लेटेस्टवन ने मुंबई-पुणे से 25 प्रतिशत, दिल्ली-एनसीआर से 20 प्रतिशत, बेंगलूरु से 15 प्रतिशत और भारत के शेष शहरों से 40 प्रतिशत ऑर्डर हासिल किए।

जुलाई महीने में लेटेस्टवन.कॉम को प्रतिदिन 1 लाख उपयोगकर्ता प्राप्त हुए जिनमें 35 प्रतिशत दूसरी बार इस्तेमाल करने वाले ग्राहक हैं। जुलाई में प्राप्त एक लाख ऑर्डरों में से 20 प्रतिशत पुराने ग्राहकों द्वारा दूसरी बार या इससे अधिक बार खरीदारी से जुड़े हुए थे। रीप्लेसमेंट और रिफंड 1 फीसदी से नीचे रहने के साथ ग्राहक संतुष्टि स्तर मजबूत है। अपने गोदामों में 10,000 एसकेयू से अधिक के भंडारण के जरिये कंपनी टेक, मोबाइल एवं टैबलेट एक्सेसरीज क्षेत्र में उत्पादों की व्यापक रेंज की पेशकश करती है जिनमें कवर एवं केस, ऑडियो-वीडियो एवं एचडीएमआई केबल, ब्लू-टूथ डिवाइस, पावर बैंक, मिनी पीसी आदि मुख्य रूप से शामिल हैं। कंपनी का मकसद सिर्फ उन्हीं एसकेयू के लिए ऑर्डर लेकर समय पर डिलिवरी मुहैया कराना और ग्राहक को उत्पाद को लेकर पूरी संतुष्टि प्रदान करना जो कंपनी के गोदामों में पहले से ही मौजूद हैं।

लेटेस्टवन.कॉम के नाम से ही पता चलता है कि कंपनी लगातार नवीनता पर ध्यान दे रही है और अपनी साइट पर नए गैजेट एवं एक्सेसरीज पेश कर रही है। जुलाई में लेटेस्टवन ने ब्लूटूथ वर्चुअल लेजर कीबोर्ड एवं ब्लूटूथ पेपर प्लेन को पेश किया। अगस्त में कंपनी हेल्थ ब्रांड एवं स्मार्ट घडिय़ों की नई रेंज पेश करेगी।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेषक अमीन ख्वाजा ने एक लाख के आंकड़े पर खुषी व्यक्त करते हुए कहा, ‘ कंपनी मोबाइल और टैबलेट एक्सेसरीज पर 5 से 7 अगस्त 2015 तक फ्लैट 80 प्रतिषत डिस्काउंट षुरू कर रही है। यह 80 प्रतिशत डिस्काउंट सेल मूल रूप से हमारे उन ग्राहकों के लिए आभार प्रकट करने का हमारा एक प्रयास होगा जिन्होंने बेहद कम समय में एक लाख के आंकड़े तक पहुंचने में हमारी मदद की है। मुझे उम्मीद है कि कई नए ग्राहक इस बिग डिस्काउंट सेल का लाभ उठाएंगे। यह किसी एक स्टोर आॅनलाइन से बिक्री के लिए 10,000 एसकेयू और 3 लाख से अधिक उत्पादों के साथ देष में अपने तरह की सबसे बड़ी पेशकश होगी।’

लेटेस्टवन.कॉम के बारे में

लेटेस्टवन.कॉम टेक उत्पादों का भारत का एकमात्र ई-टेलर है। चाहे वह मोबाइल कवर हों, टैबलेट एक्सेसरीज हों, तारें हों, पावर बैंक हों, एंड्रेयड टीवी हों या सीसीटीवी, इन सभी का बड़ा स्टॉक होता है, जो अपने वेयरहाउस से संचालित होते हैं। यह पालरेड ऑनलाइन टेक्नोलाॅजीज प्राइवेट लिमिटेड (पीओटी) के अंदर काम करता है, जो साल 2004 से बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी पालरेड टेक्नोलाॅजीज लिमिटेड (पीटीएल) की सहायक कंपनी है।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया संपर्क करें

Leave a Reply