September 22, 2024

बीसीआर न्यूज़ (तारिक़ आज़मी/लखनऊ): अमर सिंह और मुलायम सिंह यादव के बीच जमी रिश्तों की बर्फ अब पिघलती नज़र आरही है। विगत शुक्रवार को दोनों नेताओ के बीच ढाई घंटे की मुलाकात इसके तरफ इशारा करती है कि दोनों नेताओ के बीच की दुरिया अब कम होती नज़र आरही है।

इस प्रकरण में उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि अमर सिंह से उनके परिवार के अच्छे रिश्ते हैं और अमर सिंह जब चाहें सपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी का दरवाजा किसी के लिए बंद नहीं है। शिवपाल ने यह जानकारी भी दी कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह और अमर सिंह के बीच शुक्रवार को ढाई घंटे मीटिंग हुई है। शिवपाल का यह बयान अमर सिंह और समाजवादी पार्टी के रिश्तों की बर्फ पिघलने का संकेत देता है।
अमर सिंह कब समाजवादी पार्टी ज्वॉइन करेंगे। ये पूछने पर शिवपाल ने कहा कि अमर सिंह खुद इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एलान करेंगे। अमर सिंह की राज्यसभा सदस्यता के बारे में पूछने पर शिवपाल सिंह ने कहा कि अमर ने सपा से टिकट नहीं मांगा था। एमएलसी की सूची के बारे में उनका कहना था कि पार्टी को अलविदा कह चुकीं जयाप्रदा ने भी एमएलसी बनने के लिए सपा का टिकट नहीं मांगा था।
अमर को लेकर सपा परिवार में कुछ मतभेद भी रहे है। इन सबके बावजूद भी सूत्र बताते है कि अमर सिंह सपा से निकाले जाने के बाद भी सीएम अखिलेश यादव की ब्रिटिश राजदूत से मुलाकात करा चुके हैं। मुलायम सिंह ने भी लोहिया जयंती पर अमर की तारीफ की थी। जनेश्वर मिश्र की जयंती पर लखनऊ में सपा के कार्यक्रम में अमर ने मुलायम की शान में कसीदे पढ़े थे। वही दूसरी तरफ, सपा के राष्ट्रीय महासचिव और मुलायम के भाई रामगोपाल यादव कई बार साफ कर चुके हैं कि पार्टी में अमर सिंह की वापसी के बारे में कभी कोई चर्चा नहीं हुई।
इसके अलावा केंद्र की मदद पर राजनाथ के दावे को गलत बताते हुवे
शिवपाल सिंह ने आपदा पीड़ितों की मदद को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा। शिवपाल ने कहा कि अभी तक केंद्र से सिर्फ 253 करोड़ रुपए ही मिले हैं। पहले हर साल केंद्र इस मद में 508 करोड़ रुपए ही देता रहा है। आपदा हो या नहीं, लेकिन यह धनराशि केंद्र को देनी होती है। गौरतलब है कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीते दिनों कहा था कि केंद्र सरकार ने यूपी को 508 करोड़ रुपए आपदा पीड़ितों की मदद के लिए दिए हैं।

Leave a Reply