September 29, 2024

अजय शास्त्री

बीसीआर न्यूज़/नई दिल्ली: चुनाव आते नहीं है कि वोटर लिस्ट में घपलाबाजी शुरू हो जाती है और बीएलओ की मनमानी शुरू हो जाती है जब चाहे जिसका नाम वोटर लिस्ट से काट देता है ऐसा ही एक मामला सामने आया है पीतमपुरा के वीपी ब्लॉक से जहाँ पर बीएलओ द्वारा अनेकों वोट काटे गए है।

आपको बता दें कि पीतमपुरा के वीपी ब्लॉक मकान नंबर 61/सी में एक परिवार कई वर्षों से रह रहा है इस दौरान कई बीएलओ भी बदले हैं मगर वोट नही काटा गया लेकिन बीएलओ पिंटू कुमार के आते ही पत्नी का वोट काट दिया गया जबकि पति का वोट लिस्ट में बरकरार है, इस बात का जब पता चला जब परिवार वोट डालने पोलिंग बूथ पर गया।
पीतमपुरा क्षेत्र के बीएलओ पिंटू कुमार ने ऐसे कई वोट काटे हैं। मगर जब उनसे पूछा गया तो उन पर कोई जवाब नहीं बना और इधर-उधर की बातें करने लगे।

अब आपको बताते हैं कि आख़िरकार पूरा मामला क्या है, रचना शर्मा पति अजय शास्त्री का वोट कई वर्षों से बना हुआ है और लगातर इलेक्शन में वोट करते हुए आ रहे हैं लेकिन इस बार बीएलओ पिंटू कुमार ने बिना किसी छानबीन के वोट काट दिया।
बीएलओ पिंटू कुमार ने हमारे घर पर कभी विजिट नहीं किया और बिना किसी छानबीन के वोट काट दिया।

इस बात को लेकर जब बीएलओ पिंटू कुमार से पूछा गया कि आपने वोट क्यों काटा है तो उनका एक ही जवाब था कट तो कट गया अब कुछ नहीं हो सकता, फिर से अप्लाई कीजिये, ये बात सुनकर हमें बुरा लगा और हमने कहा कि हम आपकी शिकायत इलेक्शन कमीशन में करेंगे तो उनका जवाब था कि आप कुछ भी कर लीजिये अब कुछ नहीं हो सकता, बीएलओ पिंटू कुमार हमें सपोर्ट करने के बजाय हमें उल्टा सीधा बोलने लगे।

इस लिए हम इलेक्शन कमीशन से शिकायत करते है कि बीएलओ पिंटू कुमार के खिलाफ शख्त कार्यवाही की जाये ताकि भविष्य में बीएलओ पद पर जो भी व्यक्ति आसीन हो वह अपनी जिम्मेदारी को समझे और निष्पक्ष तरीके से इस पद को संभाले।

नोट: हम इस शिकायत पत्र के साथ पुरानी वोटर लिस्ट व नई वोटर लिस्ट दोनों संलग्न कर रहे हैं साथ ही यह पत्र को सभी सम्बंधित विभाग को भेजा गया है।

Leave a Reply