September 29, 2024

राजू बोहरा नई दिल्ली/चंडीगढ़

बीसीआर न्यूज़/चंडीगढ़: चंडीगढ़ में दूसरी बार आर्किटेक्चर रीकनेक्ट शिखर सम्मेलन का सफल आयोजन किया गया जिसमे चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के जानेमाने आर्किटेक्चर ने हिस्सा लिया और सम्मेलन में वह आज के दौर की नयी तकनीक से रू-ब-रू हुए। घर अच्छा बने, मजबूत बने इसके साथ ही जरूरी है कि इसमें आज के दौर की सभी आधुनिक तकनीक भी शामिल हो और साथ ही भूकंप रोधक तकनीक का भी उसमे उपयोग हो। इन्ही नयी तकनीक से रू-ब-रू कराने के लिए आज हुए इस आर्किटेक्चर रीकनेक्ट शिखर सम्मेलन मे बड़ी संख्या में चंड़ीगढ़ और आसपास के अन्य शहरो के आर्किटेक्टो ने शिरकत की। सम्मेलन में आर्किटेक्चर सेगमेंट के हर पहलू को कवर करने वाली तीन इंटरेक्टिव पैनल चर्चाएं हुईं जिसमे करीब एक दर्जन जानेमाने आर्किटेक्टो ने अपने विचार साझा किये और आज के दौर की नई नई तकनीक की जानकारी भी एक दूसरे से साझा की।

इस शिखर सम्मेलन में सरब मारवाह, आदेश जोशी, परविंदर कौर, ध्रुव सर्वेश्वर लाल, राहुल बम्बा, कंवलजीत कौर बरारा, कमलजीत सिंह, रेणुका खन्ना, राजिंदर सिंह संधू, बचित्तर सिंह, परमिंदर सिंह चावला, पल्लव मुखर्जी, सवनीत कौर, गौरव जैन, प्रितपाल अहलूवालिया, कनव खोसला, शिल्पा दास, जितेश मलिक, मधु गर्ग, मनमोहन खन्ना, राकेश मोहन आर्य, भारत वर्मा जैसे जानेमाने आर्किटेक्चरो ने पार्टिसिपेंट्स किया।

इस कार्यक्रम के आयोजक अरमान खान ने बताया कि यह हमारा 26 वा आर्किटेक्चर सम्मेलन है और चंड़ीगढ़ में दूसरी बार हुआ है। इससे पूर्व अब तक नई दिल्ली में दो बार, मुंबई,अहमदबाद, कोलकता, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई, कोच्चि, चंडीगढ़, लुधियाना, गोहाटी, इंदौर, रांची, जम्मू कश्मीर सहित 20 राज्यो में हो चुका है और इसके बाद लखनऊ, फिर से कोलकता, और नेपाल में होने जा रहा है। आयोजक श्री अरमान खान के अनुसार इस कार्यक्रम को सफलता बनाने में उनके सहयोगी आशीष शर्मा, फरहा, नैन्सी, अंकित गुप्ता, अंकुश, दुर्गेश शर्मा, कोमल कुमारी, स्नेहा कुमारी, राजू बोहरा आदि ने की कड़ी मेहनत के साथ अहम् भूमिका निभाई है।

Leave a Reply