September 21, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 1303 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="4423410771" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

2016 की 10 बड़ी फिल्में, जानिए बॉक्स ऑफिस पर किसका क्या रहेगा हाल

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (मुंबई): 2016 में ‘वजीर’, ‘एयरलिफ्ट’, ‘फैन’, ‘रईस’, ‘मोहनजो दाड़ो’, ‘ए दिल है मुश्किल’, ‘रंगून’, ‘सुल्तान’, ‘जग्गा जासूस’ और ‘दंगल’ जैसी कई बड़ी फिल्में रिलीज होंगी। बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों का परफॉर्मेंस कैसा रहेगा? यह जानने के लिए dainikbhaskar.com के ओमकार कुलकर्णी ने सेलिब्रिटी न्यूमरॉलजिस्ट संजय जुमानी से बात की। किस फिल्म का क्या रहेगा हाल? आइए जानते हैं :

सुल्तान
रिलीज डेट : ईद रिलीज (डेट अभी तय नहीं)
स्टारिंग : सलमान खान
सलमान खान 51वें साल में चल रहे हैं। 5+1 =6 और साल 2016 चल रहा है। इसका अंक 9 (2+0+1+6)है। 3, 6 और 9 लकी नंबर होते हैं। यानी कि ‘सुल्तान’ बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त चलेगी।

रईस
रिलीज डेट : 8 जुलाई
स्टार कास्ट : शाहरुख खान

जब शाहरुख की अशोका 26 (2+6 =8) अक्टूबर 2001 को रिलीज हुई थी। तब कहा गया था कि फिल्म अच्छा बिजनेस नहीं करेगी और ऐसा ही हुआ। यह फिल्म फ्लॉप हुई थी। ‘रईस’ का रिलीज अंक भी 8 (जुलाई) है, इसलिए फिल्म की टीम को सलाह है कि उसे 7 जुलाई पर शिफ्ट कर दें, नहीं तो एक बार फिर शाहरुख को असफलता का मुंह देखना पड़ेगा।

वजीर
रिलीज डेट : 8 जनवरी
स्टार कास्ट : अमिताभ बच्चन, फरहान अख्तर और अदिति राव हैदरी
जनवरी मकर राशि का महीना है। फिल्मों के लिए यह अच्छा नहीं माना जाता। यदि पास्ट को देखें तो बड़े-बड़े बैनर की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही हैं। ऐसे में यदि ‘वजीर’ अच्छा परफॉर्मेंस करती है तो किसी सरप्राइज से कम नहीं होगा।

एयरलिफ्ट
रिलीज डेट : 22 जनवरी
स्टार कास्ट : अक्षय कुमार और निम्रत कौर
इस साल अक्षय कुमार अपने 49वें साल में चल रहे हैं। 4 और 9 का जोड़ 13 होता है और सभी जानते हैं कि यह लकी नंबर नहीं है। उनकी यह फिल्म 60 से 70 करोड़ रुपए का बिजनेस करेगी।

फैन
रिलीज डेट : 15 अप्रैल
स्टार कास्ट : शाहरुख खान
शाहरुख खान 51वें साल में चल रहे हैं। 5 और 1 का जोड़ 6 होता है, जो वीनस का अंक है। उनकी ‘फैन’ भी 6 अंक पर (15 तारीख को) रिलीज हो रही है, जो सफलता के संकेत देता है।

मोहन जोदाड़ो
रिलीज डेट : 12 अगस्त
स्टार कास्ट : ऋतिक रोशन
आशुतोष गोवारिकर की इस फिल्म का रिलीज नंबर 3 (1+2) है। फिल्म एवरेज रहेगी।

ए दिल है मुश्किल
रिलीज डेट : 28 अक्टूबर
स्टारिंग : ऐश्वर्या राय बच्चन, रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा
डायरेक्टर करन जौहर की यह फिल्म एवरेज रहेगी। धीरे-धीरे यह बॉक्स ऑफिस से बाहर हो जाएगी।

रंगून
रिलीज डेट : 14 अक्टूबर
स्टारिंग : शाहिद कपूर, कंगना रनोट और सैफ अली खान
फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखा पाना किसी सरप्राइज से कम नहीं होगा।

जग्गा जासूस
रिलीज डेट : 3 जून
स्टारिंग : रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ
पिछले कुछ समय से अनुराग बसु (डायरेक्टर) की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो रही हैं। इनकी शुरुआत अच्छी होती है, लेकिन जल्दी ही कुछ न कुछ गड़बड़ हो जाती है। उनके लिए सजेशन है कि वे अपनी इस फिल्म के टाइटल में कुछ बदलाव कर लें। इसके बाद यह अच्छी अच्छी चलेगी।

दंगल
रिलीज डेट : 23 दिसंबर
स्टारिंग : आमिर खान
दंगल की रिलीज का अंक 5 (2+3) है। उनकी पिछली कुछ हिट फिल्में (3 इडियट्स, लगान और डेल्ही बेली आदि) भी इसी अंक पर रिलीज हुई हैं। यानी कि ‘दंगल’ अच्छी कमाई करेगी। यह ब्लॉकबस्टर तो नहीं होगी, लेकिन उनकी ‘तलाश’ से अच्छी रहेगी।

Leave a Reply