फिल्म “सावी” ने दिलाई मुझे मेरी पहचान: अभिनेत्री मनी बोपाराय | The movie “Saavi” gave me my identity: Actress Mani Boparai

बीसीआर न्यूज़ (अमृतसर): जिंदगी में मुकाम हांसिल करना कोई बड़ी बात नहीं है, मगर उसको हांसिल करने में आयी मुश्किलों से निपटना बहुत ही कठिन है और उस मुकाम को बरकरार रखना उससे भी कठिन काम है. लेकिन जो लोग मुकाम को हांसिल कर लेते है वो समाज में एक मिसाल बनकर उभरते है जिनको सदियों तक याद किया जाता है ऐसी ही एक शख्सियत से आज हम आपकी मुलाकात कराने जा रहे है जिन्होंने फ़िल्मी जगत में अपनी एक खास पहचान बना ली है वह आज किसी परिचय की मोहताज़ नहीं है जिनका नाम है बॉलीवुड अभिनेत्री मनी बोपाराय.Mani Boparay

मनी बोपाराय का असली नाम मनदीप कौर है जिसका जन्म उस सिटी में हुआ जिसकी मिसाल हम लोग ही नहीं बल्कि सारा संसार देता है और उस सूंदर सिटी का नाम है चंडीगढ़ ! चंडीगढ़ के हसीन वादियों में पल कर बड़ी हुई मनी बोपाराय ने अपनी शिक्षा भी चंडीगढ़ में की, मनी बोपाराय को बचपन से ही शोक था कि मेरे जैसे लोग टीवी पर आते है, मैं भी किसी दिन टीवी पर आउंगी.

मनी बोपाराय ने आपने एक मुलाक़ात के दौरान बताते हुए कहा कि मुझे बचपन से ही शोंक था कि मैं भी एक्टिंग लाइन में आकर अपना जीवन शरू करूँ और मैंने जो बचपन में सोचा था वह भगवान मुझे दे रहा है ! मैंने बहुत सारे सीरियल और फिल्मो में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है ! 2005 में मैंने मिस नार्थ इंडिया का भी खिताब जीता जो मुझे बहुत अच्छा लगा ! एक्टिंग लाइन के साथ साथ मेने थियटर भी करना शरू कर दिया और बहुत कुछ मेने सीखा जो मुझे पता भी नहीं था के एक्टिंग लाइन में यह सब कुछ होता है ! मेने 2009 में केर्टिंग करेक्टर अकेडमी से फिल्म और टीवी एक्टिंग का डिप्लोमा किया ! डिप्लोमा करने के बाद मुझे बहुत सारी ऑफर भी आयी और मेने काफी काम भी किया ! आज तक मेने बहुत साड़ी कमर्शल विघापन, सीरियल, छोटे परदे और बहुत सारी पंजाबी और हिंदी वीडियो एलंबम में काम किया !

एक्टिंग कॅरियर के दौरान मुझे भी बहुत सारी मुश्किलें आयी जैसे आप अपने केरियर को शरू करने में करते हो पर मैंने हर मुश्किल का डटकर सामना किया और मन बना लिया कि अब मुंबई नगरी मेरे से कोई जायदा दूर नहीं है और मैंने अपना रुख मुंबई की ओर कर दिया जिस दौरान में मुंबई में रहने वाले सभी इंडस्ट्री के लोगो ने मुझे प्यार दिया और मेरा हौसला और भी बढ़ गया ! मैंने अब तक बहुत साड़ी पंजाबी हिंदी फिल्मे की है जिसमे लोगो ने मेरे काम को बहुत पसंद किया जिसमे ” जट इन मुड़, मिस्टर एन्ड मिस्स 420, ललकारे शेरा दे, सावी, फौजी केहर सिंह, हिजरत है इसमें कुछ फिल्मे सिनेमा घरो की शान बन चुकी है और कुछ फिल्मे रिलीज होने वाली है ! मुझे आज भी बहुत सारी फिल्मो और सीरियल की ऑफर आती है पर मैं वो ही फिल्म जा सीरियल साइन करती हूँ जिसकी कहानी मुझे अच्छी लगती हो मेरी हमेशा यही कोशिश रही है के मैं एक्टिंग में जो भी काम करूँ वो अच्छा हो जिस से लोगो को एक अच्छा सन्देश दे सके जिस से मेरे मन को भी शांति मिलती है !

मनी ने यह भी बताया कि मैं विदेशो में भी बहुत सारे शो कर चुकी हो और वह पे भी रहने वालो ने मुझे बहुत प्यार दिया है जिसके लिए भारत और विदेशो में रहने वाले दर्शको का दिल से धन्यवाद भी करती हूँ ! मैं 2018 एक शो ऑस्ट्रेलिया में करने जा रही हूँ जिसमे भारत से बहुत सारे कलाकार एक ही स्टेज पे साथ साथ लोगो का मनोरंजन भी करेंगे इस शो का नाम है फैमिली 420, अस्सी बोलागे सच जो लोगो को बहुत पसंद आएगा ! आखिर में बस यही कहना चाहती हु के मैं बॉलीवुड के मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित जी की बहुत फैन हूँ जिनकी एक्टिंग मैं अक्सर हिंदी फिल्मो में देखती रहती थी और आज मैं इस मुकाम पे हु इसके साथ ही मैं मशहूर गायक और अभिनेता मेरे बहुत ही आदरणीय गुरदास मान जी जिनकी मैं दीवानी भी हूँ वो जो भी गाते है दुसरो की रूह में बस जाता है इस लिए मैं हमेशा उनके गीत सुनती हूँ वो इस लिए के उनके गीतों में भी कुछ सीखने को मिलता है और एक अच्छा सन्देश भी देते है ! इसके साथ साथ मैं यह भी कहना चाहती हूँ कि जो लोग भी एक्टिंग लाइन में अपनी किस्मत अजमाना चाहते है वो आपने आप पे विश्वास रखे किस्मत आप के पैर चूमेगी ऐसा मेरा मानना है !