उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान संपन्न

बीसीआर न्यूज़ (सुधीर सलूजा/उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 15 जिलों की 73 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ई वी एम में कैद हो गया. प्रथम चरण में 839 उम्मीदवारों ने भाग लिया, जिसमें 293 निर्दलीय उम्मीदवार है. इनमें से 302 उम्मीदवार करोड़ पति है और 143 प्रत्याशियों पर गंभीर अपराधी मामले दर्ज हैं.

15 जिलों में कुल 26017128 मतदाता है जिनके लिए 14514 मतदाता केन्द्र बनाए गए और सुरक्षा में लगभग 50000 से ज्यादा सुरक्षा कर्मचारी लगाए गए. आज जिन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ई वी एम में कैद हुआ उनमें नोएडा से गृहमंत्री राज नाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह, मथुरा से श्री कांत शर्मा, सरधना से संगीत सोम, सिकंदराबाद से लालू प्रसाद यादव के दामाद राहुल सिंह प्रमुख हैं.

कुछ बूथों में ई वी एम में खराबी की शिकायत भी आई. आज शामली, बुलन्दशहर और मुज्जफरनगर में सबसे ज्यादा लगभग 54% वोटिंग हुई और छिटपुट घटनाओं के इलावा मतदान शांति पूर्वक संपन्न हो गया.नोएडा सेक्टर 15 ए के मतदान केंद्र पर केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा प्रत्याशी पंकज सिंह के साथ वोट डालने आए और उन्होंने पंकज सिंह को आशीर्वाद दिया.