छात्रों ने दिया सामाजिक सन्देश “हर रात के बाद ही सवेरा होता है” Students given the social message “It is only after every night”

बीसीआर न्यूज़ (रचना शर्मा/नई दिल्ली): पीएफटीआई समाज के लिए एक मिसाल साबित होते जा रहा है, क्योंकि यहाँ के छात्रों ने समाज को सुधरने का जो बीड़ा उठाया है वह बहुत ही काबिले तारीफ़ है, जिंदगी कुछ कर गुजरने का नाम है, और लगातार प्रयास करते रहना ही जिंदगी का दूसरा नाम है। इसी का उदाहरण पेश करते हुए राजधानी दिल्ली के करोल बाग में पदर्पण फिल्म एंड थिएटर इंस्टीट्यूट के छात्रों ने शानदार मंचन करते हुए दर्शको का दिल जीत लिया।

PFTI -10.06.2018

मौका था जब राजधानी दिल्ली के करोल बाग में पदर्पण फिल्म एंड थिएटर इंस्टीट्यूट द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें इंस्टीट्यूट के छात्रों ने बढ चढ कर हिस्सा लिया और अपनी एक से बढकर एक परफाॅर्मेंस से लोगों की तालियां बटोरी। जहां एक ओर छात्रों ने अपनी डांस परफाॅमेंस से लोगों का दिल जीता, वहीं दूसरी ओर एक बेहतर परफाॅर्मेंस ‘अंतर्दव्ंध’ के जरिए लोगों के बीच एक सोशल मेसैज देने का काम किया। इस परफाॅर्मेंस में सभी छात्रों ने अपने अभिनय का जोहर दिखाया, और एक संदेश दिया कि रास्तो में तकलीफे तो आएंगी ही क्योंकि हर रात के बाद ही सवेरा होता है, असल में ज़िन्दगी इसी का नाम है लेकिन मंजिल उसी को मिलती है जो निरंतर चलता जाता है, इस लघु नाटिका के निर्देशक थे सागर शर्मा।
गौरतलब है, कि पदर्पण फिल्म एंड थिएटर इंस्टीट्यूट खासकर इसलिए ही पहचाना जाता है। यह इंस्टीट्यूट इसी तरह अपनी परफाॅर्मेंस के माध्यम से समाज को एक बेहतर संदेश देने का काम करता रहता है।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की भूमिका सीनियर जर्नलिस्ट व फिल्म निर्माता-निर्देशक अजय शास्त्री जी और जर्नलिस्ट अजित ने निभाई। कार्यक्रम बहुत ही मनमोहक और संदेशात्मक रहा. कार्यक्रम के आयोजक थे डीके भरद्वाज और कार्यक्रम को प्रस्तुत किया था पदार्पण फिल्म एंड टीवी इंस्टिट्यूट ने। कार्यक्रम इतना जबरदस्त था कि हर कोई एन्जॉय कर रहा था।

_DSC2942
कार्यक्रम के दौरान २३ जून को होने जा रहे बीसीआर अवार्ड २०१८ का पोस्टर भी लांच किया गया जिसमे बॉलीवुड सितारों के साथ साथ प्रत्येक क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यक्तियों को अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा, कार्यक्रम में मुख्य अतिथिति श्री मनोज तिवारी जी, श्री रामदास अठावले जी के साथ साथ अभिनेत्री राखी सावंत, अभिनेत्री अर्शी खान, ग्रेट खली, सपना चौधरी, अभिनेता सन्देश गौर, एथलिट तरुण दत्ता व इंडिया गॉट टैलेंट-५ के सेमी फाइनलिस्ट इसान-प्रीती आदि शिरकत कर रहे है.