Television News: धारावाहिक “बालवीर” के मुख्य किरदार का साक्षात्कार : अजय शास्त्री

धारावाहिक “बालवीर” के मुख्य किरदार का साक्षात्कार

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़: आप अपने शो बाल वीर में सुपरहीरो का किरदार निभा रहे हैं। यह जानकार कैसा लगता है कि बच्चे आपकी तरफ देखते हैं?
बालवीर: मुझे बाल वीर जैसे सुपरहीरो का किरदार निभाने से बहुत प्यार है। इसमें वाकई में बहुत मजा है और खासकर जब बच्चे मुझे देखते है और अच्छी बाते सीखते हैं तो इससे बहुत अच्छा महसूस होता है।

बीसीआर न्यूज़: स्क्रीन पर सुपरहीरो का किरदार निभाना कितना कठिन है? क्या भारी कपड़ों के साथ शूट करना मुश्किल होता है?
बालवीर: सुपरहीरो का किरदार निभाना थोड़ा कठिन होता है खासकर तब जब हमें क्रोमा पर शूट करना होता है जहां हमें अपनी कल्पनाओं के आधार पर एक्ट और रिएक्ट करना पड़ता है। कई बार काॅस्ट्यूम्स के साथ शूट करना मुश्किल होता है, लेकिन हम मैनेज कर लेते हैं क्योंकि काॅस्ट्यूम्स के बिना सुपरहीरो वाली फीलिंग नहीं आती। लेकिन जब हम इसे टीवी पर देखते हैं तो यह बहुत अलग और अच्छा लगता है, इसलिए शो के निर्माण के दौरान मिले अनुभव और सबक बहुत ही अद्भुत होते हैं।

बीसीआर न्यूज़: आपके जीवन का सुपर हीरो कौन है और क्यों?

बालवीर: मेरी असली जिंदगी में मेरे सुपर हीरो मेरे पापा है क्योंकि वे आॅल-राउंडर हैं। वे अपना बिजनेस संभालते हैं और जब भी हो सके हमारे लिए वक्त निकालते हैं। वे मुझे फिल्म दिखाने के लिए समय निकालते हैं और हमें पारिवारिक समय देते हैं। इसके लिए मैं उनका इंतजार करता हूं।

बीसीआर न्यूज़: अपने प्रशंसकों से जुड़ा कोई रोचक वाकया जो आप याद कर सकें?
बालवीर: प्रशंसकों के साथ के बिताये गये हर पल ही बहुत रोचक होते हैं और मैं उनके प्यार के लिए उनकी प्रशंसा करता हूं। यदि आप मुझसे किसी एक फैन मोमेंट के बारे में बताने को कहेंगे तो मैं कहूंगा कि अपने प्रशंसकों के साथ इंडोनेशिया में बिताया गया समय बहुत ही यादगार था क्योंकि देश के बाहर आपके शो के लिए दर्शकों का होना हमारे लिए बहुत बड़ी प्रशंसा की बात होती है और मैं इस बात से बहुत अचंभित था कि वहां हमारे शो को कितना अच्छा प्रतिसाद मिलता है।

बीसीआर न्यूज़: आप शूट के साथ अपनी पढ़ाई कैसे मैनेज करते हैं?
बालवीर: मैं अपना काम और पढ़ाई बखूबी मैनेज कर पाता हूं मेरी मां, मेरे एसपी, मेरी स्कूल अथाॅरिटी, मेरे शिक्षकों, मेरे शो की टीम और साथ ही मेरे पापा की वजह से। उनके बिना इतने सारे काम हैंडल करना बहुत ही मुश्किल होता। उन सभी का धन्यवाद जिनकी वजह से मुझे अपने काम और पढ़ाई को मैनेज करने में खास परेशानी नहीं होती।

बीसीआर न्यूज़: आपने हाल ही में अपने 10वीं बोर्ड के एक्जाम दिए हैं, वो कैसे रहे? छुट्टियों में अब आराम है?
बालवीर: मेरे 10वीं के एक्जाम बहुत कठिन नहीं थे, लेकिन यह पहली से नौवीं कक्षा तक दिए गए एक्जाम से एकदम अलग अनुभव होता है। आपको परीक्षा देने अलग सेंटर पर जाना पड़ता है, आप नए लागों से मिलते हैं। मैं अपने गणित और विज्ञान के पेपर को लेकर बहुत तनाव में था क्योंकि ये विषय बच्चों को बहुत डराते हैं और साथ में 10वीं बोर्ड परीक्षा होने के कारण इस तनाव में और इजाफा हुआ। लेकिन अब मैं पेपर दे चुका हूं और अब पूरी तरह से राहत महसूस कर रहा हूं।

बीसीआर न्यूज़: इस साल आप अपनी गर्मी की छुट्टियां कैसे बिताने वाले हैं?
बालवीर: यह समर वैकेशन का समय है इसलिए मैंने और मेरे परिवार ने यह तय किया कि हम किसी ठंडी जगह पर जाएंगे। इसलिए हम मनाली और शिमला गए ताकि इस गर्मी से बचा जा सके। अब मैं शूटिंग पर वापस आ चुका हूं और इस बात को लेकर उत्साहित हूं कि मुझे सुपरहीरो की नई पोषाक मिलने वाली है जिसके कारण मुझे और शक्तियां मिल जाएंगी। यह बहुत ही मजेदार और रोचक होगा।

बीसीआर न्यूज़: अपने नन्हें प्रशंसकों के लिए कोई संदेश?
बालवीर: अपने नन्हें प्रशंसकों के लिए मेरा संदेश यह है कि हमेषा खुश् रहें, हमेशा अपने माता-पिता और शिक्षकों की बात मानें। अच्छे बनें और बेहतर पढ़ाई करें। साथ ही सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे सब टीवी पर बाल वीर देखना न भूले। हमें खत लिखते रहिए और बताइए कि शो में आपको मेरा नया अवतार कैसा लगा। और जैसा की बाल वीर कहता है मैं भी अपने सभी छोटे प्रशंसकों से कहूंगा, खुश रहो ‘सब‘ लोग खुश रहो।