शाहरुख खान अपने डूबते करियर को बचाने के लिए बनेंगे पुलिस ऑफिसर

बीसीआर (अजय शास्त्री/मुंबई): बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान पिछले लंबे समय से एक सुपरहिट फिल्म की तलाश में हैं। शाहरुख की पिछली फिल्म ज़ीरो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई इसके बाद उन्होंने राकेश शर्मा की बायोपिक फिल्म से भी किनारा कर लिया। शाहरुख ने अपनी सुपरहिट सीरिज डॉन की तीसरी फिल्म ‘डॉन-3′ को फरहान अख्तर से शुरू करने को कहा है।

srk

लेकिन फरहान अख्तर इस समय अपने एक्टिंग प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं, जिस कारण वो ‘डॉन-3′ जल्द शुरू नहीं कर पाएंगे। अब खबरें आ रही है कि ‘पेज 3′ और ‘चांदनी बार’ जैसी फिल्में बना चुके फिल्ममेकर मधुर भंडारकर एक बार फिर चुनौतीपूर्ण सब्जेक्ट पर फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं। इस फिल्म का नाम ‘इंस्पेक्टर गालिब’ होगा और ये फिल्म भारत में रेत के माफियाओं पर आधारित है।
शाहरुख खान इस फिल्म में पुलिसवाले की भूमिका में नजर आ सकते हैं। ‘इंस्पेक्टर गालिब’ एक ऐसे पुलिसवाले की कहानी है जो देशभर में होने वाले गैरकानूनी रेत खनन के लिए हथियार उठाता है और रेत माफिया से भिड़ जाता है। मधुर भंडारकर की अन्य फिल्मों की तरह यह फिल्म भी थोड़ी सीरियस फिल्म होगी।
पिछले कुछ समय से कॉप ड्रामा फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही हैं और दर्शक इन्हें पसंद भी कर रहे हैं, जिस कारण शाहरुख खान मधुर भंडाकर के साथ हाथ मिल की सोच रहे हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक मधुर ने इस फिल्म के लिए शाहरुख खान को अप्रोच किया है। उन्होंने शाहरुख के साथ एक मीटिंग की थी इस दौरान शाहरुख को स्क्रिप्ट सुनाई। शाहरुख को फिल्म की कहानी पसंद आई लेकिन उन्होंने अभी इस प्रोजेक्ट के लिए हामी नहीं भरी है।
हाल ही में उमंग फेस्टिवल में शाहरुख खान ने पुलिसवाले की भूमिका निभाने की इच्छा जाहिर की थी। शाहरुख ने कहा था कि उन्हें अपने करियर में कभी भी पुलिसवाले की भूमिका नहीं मिली है। इसके जवाब में रणबीर कपूर ने कहा था कि जब भी शाहरुख पुलिस ऑफिसर का रोल निभाएंगे तो वो उनके साथ कॉन्स्टेबल की भूमिका करना चाहेंगे।