भोजपुरी सिनेमा के शोमैन डायरेक्टर हैं शाद कुमार

बीसीआर न्यूज़ (मुम्बई): किसी भी फिल्म को बारीकी से दर्शकों के सामने पेश करने में सबसे बड़ा हाथ फिल्म के निर्देशक का होता है। कलाकार चाहे कितना भी बड़ा हो, कितनी भी अच्छी एक्टिंग करता हो। अगर उसकी फिल्म में निर्देशक की दिगदृष्टि में थोड़ी भी चूक हुई तो फिल्म औंधे मुंह बाॅक्स आॅफिस पर गिर जाती है। लेकिन हम आज एक ऐसे निर्देशक की बात कर रहे हैं जिनकी दिगदृष्टि अचूक है और इन्होंने आज तक जितनी भी फिल्मों का निर्देशन किया है वो फिल्म अपने प्रदर्शन के पहले से ही चर्चा में रही हैं और प्रदर्शन के बाद सफलता का परचम भी लहरायी हैं। इसीलिये शाद कुमार को भोजपुरी सिनेमा का शोमैन भी कहा जाता है। इनके निर्देशन में अब तक प्रदर्शित हुई भोजपुरी फिल्में त्रिनेत्र, एक लैला तीन छैला आदि हैं। जबकि रिलीज होने वाली फिल्मों में भईल तोहरा से प्यार, स्वर्ग, तुम्हारे प्यार की कसम और हिन्दी फिल्म ‘दिल जलाओ ना’ इत्यादि हैं।

फिलहाल इन दिनों शाद कुमार के निर्देशन में इनफिनिटी इंटरनेशनल फिल्म्स के बैनर तले निर्मित की जा रही भोजपुरी फिल्म ’तुम्हारे प्यार की कसम’ के निर्माण उम्दा तकनिकी के साथ किया जा रहा है। फिल्म के प्रस्तुतकर्ता राज चोपड़ा हैं।

फिल्म की निर्मात्री फारिया शाद व निर्माता शरफ अली हैं। फिल्म में खलनायक के साथ मुख्य भूमिका में महानायक कुणाल सिंह, अरविन्द अकेला कल्लू, मोनालिसा, साहिल खान, अमरीश सिंह, ईनुश्री, समर्थ चतुर्वेदी, माया यादव, शिवदानी गिरी, अभिलाषा प्रसाद, सी पी भट्ट, करन पाण्डेय, अमित शुक्ला, शिवदानी गिरी, सीमा सिंह, मेहनाज श्रॉफ, के के गोस्वामी, उमाकान्त और बालेश्वर सिंह तथा संजय पाण्डेय हैं।