पुरुष भी टूट कर प्यार कर सकता है: मोहित मदान

बीसीआर न्यूज़ (दीपक दुआ/नई दिल्ली): दिल्ली में जन्मे मगर दुबई और न्यूजीलैंड में पले-बढ़े मोहित मदान को एक्टिंग का शौक मुंबई खींच लाया। बचपन से ही अपने भीतर हिन्दी फिल्मों का नशा महसूस कर चुके मोहित यहां काफी सारे विज्ञापनों के अलावा राज शैट्टी की फिल्म ‘लव एक्सचेंज’ और अनंत महादेवन की ‘अक्सर 2’ भी कर चुके हैं। अब वह ‘इश्क तेरा’ में हृषिता भट्ट के साथ आ रहे हैं। उनसे हुई एक बातचीत-

 -‘इश्क तेरा’ के बारे में बताएं? -इसे आप एक रोमांटिक ड्रामा कह सकते हैं। एक ऐसा रोमांटिक ड्रामा जिसमें थ्रिलर का टच भी है। हृषिता भट्ट इसमें मेरी पत्नी बनी हैं जिसे सिजोफ्रेनिया है। उसकी सप्लिट पर्सनेलिटी है और कभी-कभी तो वो मुझे भी नहीं पहचानती है। -इस फिल्म में आपके किरदार की क्या खासियत है? -मैं इसमें एक समर्पित पति के किरदार में हूं। अक्सर हम कहते हैं कि औरतों में ज्यादा हिम्मत होती है और वे पुरुषों के मुकाबले ज्यादा गहराई से प्यार और सेवा करती हैं। लेकिन इस फिल्म में मेरा जो किरदार है वह दिखाता है कि एक पुरुष भी स्त्री की तरह टूट कर प्यार कर सकता है और पूरे समर्पण से उसे चाह सकता है। उसकी पत्नी के साथ बहुत सारे हादसे होते हैं लेकिन फिर भी वो उसका साथ नहीं छोड़ता है और उसे हर मुश्किल से निकलने में उसकी मदद करता है। -इसके बाद आप हमें किस फिल्म में नजर आएंगे? -एक बहुत ही मजेदार फिल्म अभी मैंने पूरी की है। इसकी काफी सारी शूटिंग गुजरात में हुई है जिसमें मैंने और राजपाल यादव जी ने बहुत बढ़िया किरदार निभाए हैं। यह एक कॉमिक टच लिए हुए रोमांटिक थ्रिलर फिल्म होगी। इसमें मेरी और गुरलीन चोपड़ा की जोड़ी है।

 -काॅमिक रोल करने का अनुभव कैसा रहा? -मुझे हमेशा से यह महसूस होता रहा है कि काॅमेडी करना सबसे मुश्किल काम है। आपकी काॅमेडी की टाइमिंग काफी अहम होती है। जरा-सा भी आप इधर-उधर हुए तो ट्रेन छूट जाती है। -किस किस्म के किरदार आपको ज्यादा लुभाते हैं? -मुझे हर वो किरदार करना पसंद है जो मेरे जैसा नहीं है। जिससे मैं खुद को रिलेट नहीं करता क्योंकि बतौर एक्टर यही मेरे लिए चैलैंज होता है कि मैं ऐसे किरदारों में भी सहज नजर आऊं जैसा मैं खुद नहीं हूं। वैसे खुद मेरी इच्छा है कि मैं ज्यादा काॅमेडी और एक्शन करूं।

फिल्मों के अलावा भी कुछ कर रहे हैं? -कुछ न कुछ तो चलता ही रहता है। अभी दो-तीन हफ्ते पहले ही जी म्यूजिक से आए गायक यासर देसाई के अलबम ‘तू शिफा मेरी’ के म्यूजिक वीडियो में भी आप मुझे देख सकते हैं। यू-ट्यूब पर इसके आठ लाख से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं और इसके मुझे काफी तारीफें भी मिल रही हैं।