मुहम्मद रफ़ी मंच अमृतसर द्वारा २२ दिसम्बर को मुहम्मद रफ़ी साहिब जी का जन्म दिन बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा

बीसीआर न्यूज़ (अमृतसर/सविंदर सिंह): फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर प्ले बेक सिंगर पूजनीय मुहम्मद रफ़ी साहिब जी का जन्म दिन 24 दिसंबर को अलग अलग सुसईटी की और से संसार भर में मनाया जाता है जैसे के हम लोग जानते है के इस महान गायक भी अमृतसर जिला के ही रहने वाले है ! अमृतसर से कुछ ही दूर उनका पेतिक गांवो है जिसका नाम कोटला सुलतान सिंह है यहाँ पे हर साल की तरह रफ़ी साहिब जी का जन्म दिन बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है ! रफ़ी साहिब की याद में उनके पेतिक गावो कोटला सुलतान सिंह में उनकी एक प्रतिभा लगी हुई है उसको जन्म दिन से पहले साफ़ सफाई और दुबारा पेंट किया जा रहा है !

मुहम्मद रफ़ी साहिब के संसार में बहुत सारे ऐसे चाहने वाले है जो उनको आपने गुरु से भी जायदा मानते है ! अमृतसर के ही रहने वाले राकेश कुमार जो पेशे से तरन तारन के एडिशनल डिप्टी कमिशनर और चेयरमेन मुहम्मद रफ़ी मंच के है ! राकेश कुमार रफ़ी साहिब के मुरीद तो है ही उसके साथ साथ रफ़ी जी की याद में बहुत सारे ऐसे कार्यकर्म करवाते रहते है जिससे रफ़ी साहिब का नाम और भी ऊचा हो सके ! रफ़ि जी के संगीत के इतने दीवाने है के अगर रफ़ी साहिब की जीवनी पे कुछ पूछ लिया जाए तो उनकी साड़ी हिस्ट्री बता देते है !

राकेश कुमार (उल्फत बटालवी) ने बताया के रफ़ी साहिब जी का जन्म दिन जल्द ही रहा है इस लिए हम लोग आज रफ़ी साहिब की प्रतिभा जो उनके पेतिक गावो कोटला सुलतान सिंह में लगी हुई है उसको दुबारा पेंट करवा रहे है को जो भी संगीत प्रेमी रफ़ी साहिब जे के गावो में आये तो उनको सब कुछ अच्छा लगे ! रफ़ी साहिब ने हमारे अमृतसर पंजाब का नाम ही नहीं बालिके सारे भारत का नाम भी रोशन किया है इस लिए उनके जन्म दिन को मनाने के लिए अब से ही तैयारी शरू कर दी गयी है मुहम्मद रफ़ी मंच अमृतसर की और से 22 दिसंबर को रफ़ी साहिब जी उनके गावो कोटला सुलतान सिंह मजीठा में मनाया जाएगा ! इस अवसर पे रिंकू मल्होत्रा,वाइस प्रधान एम आर एम ,औ पी वर्मा ,पेंटर श्माल भू उपस्तिथ थे