साउथ फिल्मो के बाद मैं पंजाबी फिल्मे में काम करना अच्छा लगा : अभिनेत्री वैभवी जोशी

बीसीआर न्यूज़ (अजय शास्त्री/अमृतसर): पंजाब का खाना पीना और कल्चर ही ऐसा है जो हर आदमी को अपनी और खींचने को मजबूर कर देता है चाहे कोई भी हो ! जैसे के कहा जाता है के साऊथ साइड की अगर बात करे तो वहा के लोग बहुत ही पढ़े लिखे मिलेंगे उसके साथ साथ वहा की सुंदरता का तो कोई जवाब नहीं है ! आप समज ही गए होंगे के मैं किस सुंदरता की बात कर रहा हु ! अक्सर हम लोग साउथ की बहुत सारी फिल्मे देखते है और फिल्मो में जो दिखाया जाता है जिसमे रोमांस एक्शन होता है ! उसी के साथ साथ फिल्म की अभिनेत्रियो की बात करे तो उनकी सुंदरता !

साऊथ फिल्मो में बतौर अभिनेत्री वैभवी जोशी जो अपनी दमदार भूमिका से सुर्खियों में रहती नजर आती है ! वैभवी जोशी की अगर हम बात करे तो यह मुंबई की माया नगरी में पलकर जवान हुई उसको साथ साथ अपनी पढाई भी मुंबई माया नगरी से की ! वैभवी जोशी ने पढ़ाई के साथ साथ पत्तरकार्ता की डिग्री भी हासिल की जिसको हम लोग आज जनर्लिज्म के नाम से जानते है, लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था रिपोर्टर तो बनी नहीं पर बन गई साऊथ फिल्मो की अभिनेत्री !

वैभवी जोशी ने आपने बारे बताते हुए कहा के मैं वैसे तो रिपोर्टर बनना चाहती थी पर मैं कालज टाइम पे ही बॉलीवुड में मशहूर कोरियोग्राफर रैम्बो डिसूजा जी के पास डांस सिखने के लिए जाती थी और उन्होंने ही मुझे कहा के आप एक्टिंग लाइन में भी कोशिश करो आप बहुत आगे तक जा सकते हो तो बस उनके कहने पे ही मेने आपने एक्टिंग का कैरियर शरू कर दिया ! एक्टिंग सिखने के बाद मुझे बहुत सारी साऊथ की फिल्मे करने को मिली जिसमे मेरी फिल्म का नाम था “मीना” था ! मीना फिल्म एक साउथ की मूवी है जिसने फिल्म इंडस्ट्री में मेरी पहिचान बनाई जिस के लिए मुझे बॉलीवुड की फिल्मो में भी काम मिलना शरू हो गया ! पिछले दिनों मुझे एक हिंदी फिल्म में भी काम करने का अवसर मिला जिस का नाम है ” तेरे प्यार में” जो जल्द ही रिलीज होने वाली है !

वैभवी जोशी ने कहा के मैं रहती चाहे मुंबई में हु पर दिल मेरा पंजाब में है वो इस लिए के मुझे बचपन से ही पंजाबी कल्चर, पंजाबी खाना, और जो पंजाबियों का प्यार है मुझे बहुत पसंद है मैं कई बार पंजाब में आ चुकी है ! मैं पंजाब में जब भी आती थी चाहे मुझे पंजाबी बोलनी नहीं आती पर मुझे पंजाबी सुनना और बोलना अच्छा लगता है तब मेने यह फैसला लिया के अगर मुझे पंजाबी मूवी की कहानी अच्छी मिली तो मैं पंजाबी मूवी में भी अपनी भूमिका निभाने की कोशिश करुँगी ! मेरी उस भगवान ने सुन ली और मुझे पंजाबी मूवी में मुख भूमिका निभाने के लिए ऑफर आया तो मेने जब फिल्म की कहानी पढ़ी तो मुझे अच्छी लगी और मेने पंजाबी फिल्म को साइन कर लिया जिसका नाम है ” रेडिओया ” !

फिल्म रेडिओया 11 मई को वर्ल्ड वाइड रिलीज हो रही है यह एक पंजाबी मूवी है जिसमे मैं लीड रोल में भूमिका निभा रही हु मेरे साथ फिल्म में पंजाब में मशहूर अभिनेता, निर्देशक नव बाजवा है जो पहले भी बहुत सारी पंजाबी फिल्मो में अपनी अहम भूमिका निभा चुके है ! फिल्म की शूटिंग चंडीगड़,राजस्थान,दिल्लीऔर पंजाब के कई हिस्सों में हुई है ! इस फिल्म की शूटिंग के दुरान मैं आप को बताना चाहती हु के चाहे मुझे पंजाबी नहीं आती पर प्रोडक्शन की और से मुझे बहुत मदद मिली वो लोग मुझे सिकरपट और फिल्म के डायलॉग भी इंग्लिश में लिखकर दिए जाए थे पर मुझे अच्छा लगता था जब मैं पंजाबी में फिल्म के डायलॉग बोलती थी ! फिल्म की कहानी 1955 के दोर से शरू होकर 2018 के दोर पे खत्म होती है ! इस फिल्म में मैं बिलकुल सीदी सादी एक गांवो की सुशील सी लड़की हु लेकिन मुझे आज कल के दोर के बारे में जायदा कुछ पता नहीं होता है फिर भी मैं आपने आप को बड़ा संभाल कर रखती हु ! फिल्म में रोमांस के साथ साथ परिवारक फिल्म भी है ! इस फिल्म में जो कामेडी का तड़का लगा हुआ है सब दर्शको को बहुत पसंद आएगा ! फिल्म के निर्देशक भी फिल्म के हीरो नव बाजवा ही है ! फिल्म में इसके इलावा सतिंदर सत्ती, बी.एन शर्मा, गुरप्रीत गुग्गी भी अपनी भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे ! फिल्म के गाने भी बहुत अच्छे है जो दर्शक पसंद भी कर रहे है मैं उम्मीद करती हु के जितने भी दर्शक है फिल्मो के दीवाने जिन्होंने मुझे साउथ की फिल्मो में भी पसंद किया वो लोग मेरी इस पहली पंजाबी मूवी को भी पसंद करेगे ऐसा मेरा विशवाश है !

1

2

3

4

5